4 राज्यों के चुनाव के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी गठित, राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को जम्मू कश्मीर की कमान

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी हर सीट के लिए कुछ संभावित उम्मीदवारों के नाम केंद्रीय चुनाव समिति को भेजती है जहां उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगती है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Congress Screening Committee: कांग्रेस ने आने वाले दिनों में देश के अलग-अलग राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में गुरुवार को कांग्रेस ने चार राज्यों में होने वाली विधानसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी गठित की. कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की लिस्ट में राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम भी शामिल हैं. रंधावा को जम्मू कश्मीर की कमान सौंपी गई है. 

दरअसल कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनावों में मद्देनजर गुरुवार को महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर के लिए ‘स्क्रीनिंग कमेटी' गठित की. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन की अध्यक्षता में हरियाणा, मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता में महाराष्ट्र, गिरीश चोडानकर की अगुवाई में झारखंड और सुखजिंदर सिंह रंधावा की अध्यक्षता में जम्मू-कश्मीर के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है.

Advertisement

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशियों का नाम फाइनल करेंगे. रंधावा कांग्रेस के पुराने नेता है. ऐसे में उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

Advertisement

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी हर सीट के लिए कुछ संभावित उम्मीदवारों के नाम केंद्रीय चुनाव समिति को भेजती है जहां उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगती है. उल्लेखनीय हो कि महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. जबकि जम्मू-कश्मीर में भी इस साल विधानसभा चुनाव कराए जाने की संभावना है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - आज वैसा महसूस हो रहा है जैसा पिता को खोने के बाद हुआ था... वायनाड लैंडस्लाइड के पीड़ितों से बोले राहुल गांधी

Topics mentioned in this article