Cow Smuggling: कार में बिठा रखी थी गाय, पुलिस से बचने के लिए गौ-तस्कर अब लग्जरी वाहनों का भी कर रहे प्रयोग, फर्जी नंबर प्लेट भी मिली

Cow Smuggling in Rajasthan: राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में गौ तस्कर सक्रिय है. पुलिस की सख्ती के बाद गौ-तस्कर लग्जरी वाहनों से गाय की तस्करी करने का नया फार्मूला इजाद कर चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
C

Cow Smuggling: गौ तस्करी कई राज्यों में एक बड़ा मुद्दा है. सरकार के सख्त निर्देश के बाद पुलिस गौ-तस्करों पर नकेल कसने में जुटी है. हाई-वे पर चेक पोस्ट बनाकर और गश्ती वाहनों के जरिए तस्करों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. ऐसे में पुलिस से बचने के लिए गौ-तस्कर अब अलग-अलग रास्ता बना रहे हैं. इसी कड़ी में राजस्थान के दौसा जिले से एक अनोखे मामले का खुलासा हुआ है. दौसा में पुलिस की सख्ती के बाद गौ-तस्करों ने तस्करी का नया रास्ता खोज निकाला है. दरअसल दौसा में पुलिस ने एक लावारिस कार जब्त की. कार में कोई आदमी नहीं एक गाय बैठी थी. कार से कई फर्जी नंबर प्लेट भी मिले. कहा जा रहा है कि गौ तस्कर अब बड़े वाहनों के साथ-साथ छोटे और लग्जरी वाहनों से गौ-तस्करी का काम शुरू कर चुके हैं. 

दौसा में गौ-तस्करी के नए फॉर्मूले का इजाद 

मामला दौसा शहर के बाईपास का है. जहां गौ तस्करी के लिए लाई जा रही गाय को पुलिस ने बरामद किया है. राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में गौ तस्कर सक्रिय होने के साथ-साथ अब यह गो तस्कर लग्जरी वाहनों से गाय की तस्करी करने का नया फार्मूला इजाद कर चुके हैं. प्रदेश के मेवात इलाकों के सीमावर्ती जिलो में गौ तस्करी के मामले सामने आते रहे और समय समय पर खाकी भी अभियान चलाकर गौ तस्करों की कमर तोड़ने काम करने में जुटी है.

Advertisement

उधर गौ तस्करों ने तस्करी करने का नया फार्मूला निकाल है. आमजन लग्जरी कार में सफर करते अब गौ कंसी के लिए तस्करों ने गौ तस्करी करने काम शुरू कर दिया है. बुधवार को दौसा में बुधवार को जयपुर बाईपास के समीप एक हुंडई एक्सेंट लग्जरी कार लावारिस हालत में मिली थी जिसमें एक लहुलुहान हालत में एक गाय मिली है.

Advertisement
इधर लावारिस कर में गाय होने की सूचना आमजन ने कोतवाली थाना पुलिस की दी गई. जिसपर कोतवाली थाना पुलिस मौके पहुंची और घायल अवस्था में मिली गाय को गौशाला में भिजवाया. 


हुंडई एक्सेंट कार में बिठा रखी थी गाय

कोतवाली थाना पुलिस के कोतवाल हीरालाल सैनी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली की, लावारिस हालत में एक हुंडई एक्सेंट कार खड़ी हैं. जिसमें पीछे की सीट पर गाय के पैरों बांधकर लिटाया हुआ था. लहुलूहान हालत गाय को अधिकृत कर गौ शाला पहुंचाया गया है. सीआई हीरा लाल सैनी का कहना है कि संभवत गाय को गौ तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था. 

Advertisement

दौसा में कार से हो रही थी गौ-तस्करी. नंबर के जरिए पुलिस कर रही जांच.

अब पुलिस इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है. कार की तलाशी लेने पर तीन नंबर प्लेट हरियाणा नंबर की बरामद की है. अलवर नंबर की नंबर प्लेट लगी हुई मामले में गहनता से अनुसंधान  किया जा रहा. गाड़ी मालिक की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें - दौसा में ACB का बड़ा एक्शन, 15 हजार रुपए रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार