भीलवाड़ा में गाय पर पेट्रोल डालकर लगा दी आग, आरोपी की दुकान पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

गाय पर आग लगाने की घटना को लेकर गोरक्षकों के आह्वान पर सोमवार सवेरे से ही पारोली कस्बे माहौल गर्माने लगा. व्यापारियों ने भी बाजार बन्द रख कर विरोध दर्ज करवाया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: भीलवाड़ा के कोटडी उपखंड के पारोली कस्बे में बीती रात को असामाजिक तत्वों ने एक गाय पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. इसके बाद घटना को लेकर ग्रामीणों में रोष फैल और देर रात थाने पहुंचकर आरोपी के कार्रवाई की मांगी की. मामले की सूचना मिलने पुलिस मौके पर पहुंची. कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. तब जाकर ग्रामीण शांत हुए.  वहीं, प्रशासन की ओर से अतिक्रमण करके बनाई गई आरोपी की अवैध दुकान पर बुलडोजर चलवा दिया गया.

घटना के बाद लोगों में आक्रोश

जानकारी के मुताबिक, पारोली कस्बे में रविवार रात को जहाजपुर मार्ग पर एक गाय पर युवक ने पेट्रोल छिड़ कर आग लगा दी. घटना के बाद से कस्बे में माहोल बिगड़ गया. गोरक्षकों के आह्वान पर सोमवार सवेरे से ही पारोली कस्बे माहौल गर्माने लगा. व्यापारियों ने भी बाजार बन्द रख कर विरोध दर्ज करवाया. पुलिस थाने में नामजद अरोपियों को गिरफ्तार कर केबिनों को हटाने की मांग भी की. 

Advertisement

आरोपी की दुकान पर चला बुलडोजर

इसके साथ ही ग्रामीणों ने घटना स्थल पर प्रदर्शन किया. सूचना पर प्रशासन, पुलिस व जनप्रतिनिधि भी मौके पर पंहुचे. ग्रामीणों से बातचीत कर मामले को शान्त कराने का प्रयास किया. थाना प्रभारी पारोली भंवरलाल ने बताया कि रात को एक गाय पर पेट्रोल डालकर उसको जलाने की सूचना मिली थी. गांव में जाने पर देखा कि गाय की पीठ पर झुलसने के निशान हैं. रात में हमने मुकदमा दर्ज कर लिया था. आरोपी शाहिद नूर को गिरफ्तार कर लिया है, जिसे कल कोर्ट में पेश कर के उसका डिमांड लिया जाएगा. प्रशासन ने आरोपी के द्वारा अतिक्रमण करके बनाई केबिन को ध्वस्त किया है. 

Advertisement

वहीं, कोटडी प्रधान करण सिंह बेलवा का कहना है कि पूरे मामले को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया. पहले तो मुकदमा दर्ज करने में ही आना-कानी की. इसके बाद देर रात को मुकदमा दर्ज किया तो कुछ युवकों के साथ अभद्र व्यवहार किया. जिसकी शिकायत हमने पुलिस अधीक्षक शाहपुरा को किया है, इसके लिए एक जांच एडिशनल एसपी के नेतृत्व में की जा रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- राजस्थान में बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, फिर महंगी होगी बिजली; सरकार ने लिया ये फैसला