विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

CPIM ने जारी की 17 उम्मीदवारों की सूची, बलवान पूनियां और महिया को टिकट, अमराराम यहां से लड़ेंगे चुनाव

माकपा के राज्य सचिव अमराराम ( Amraram ) ने जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पार्टी के दोनों वर्तमान विधायक हनुमानगढ़ ज़िले की भादरा सीट से बलवान पूनियां और बीकानेर ज़िले की डूंगरगढ़ विधानसभा सीट से गिरधारी लाल महिया को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है.

Read Time: 2 min
CPIM ने जारी की 17 उम्मीदवारों की सूची, बलवान पूनियां और महिया को टिकट, अमराराम यहां से लड़ेंगे चुनाव
बलवान पूनियां और अमराराम

Rajasthan Election 2023 : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने सोमवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव ( Rajasthan Election 2023) के लिए 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. माकपा के राज्य सचिव अमराराम ( Amraram ) ने जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पार्टी के दोनों वर्तमान विधायक हनुमानगढ़ ज़िले की भादरा सीट से बलवान पूनियां और बीकानेर ज़िले की डूंगरगढ़ विधानसभा सीट से गिरधारी लाल महिया को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है. 

 हनुमानगढ़ की नोहर सीट से मंगेज चौधरी व हनुमानगढ़ से रघुवीर वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, पार्टी के राज्य सचिव अमराराम दांता रामगढ़ से फिर मैदान में होंगे. सीकर ज़िले की धोद विधानसभा सीट से (अनुसूचित जाति) सीट से पेमाराम, लक्ष्मणगढ़ सीट से विजेंद्र ढाका और सीकर से उस्मान खान को माकपा ने चुनाव मैदान में उतारा है.

अमराराम ने बताया कि गंगानगर ज़िले की रायसिंहनगर विधानसभा सीट (अनुसूचित जाति) सीट से श्योपत राम मेघवाल, अनूपगढ़ (अनुसूचित जाति) सीट से शोभा सिंह ढिल्लों और डूंगरपुर (अनुसूचित जनजाति) सीट से गौतम डामोर को टिकट दिया गया है.

कांग्रेस के साथ गठबंधन की चर्चाओं लगा विराम 

पिछले दिनों प्रदेश के सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा थी कि, माकपा इस चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी. ये भी माना जा रहा था कि कांग्रेस की अगली सूची आने से पहले दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन हो सकता है . लेकिन आज माकपा के राज्य सचिव अमराराम ने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी कर इन चर्चाओं पर विराम लगा दिया है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Elections: 'म्हारो कैणो वोट देणो' जलसांझी कलाकार ने पानी पर उकेरा मतदान का संदेश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close