जंगल में छिपकर बैठा था पुलिस पर हमले का आरोपी, हत्या सहित कई मामले हैं दर्ज; पुलिस की बाइक चुराकर हुआ था फरार, गिरफ्तार

Bundi Crime news: बूंदी में कोटा पुलिस पर हमला और फायरिंग करने वाला बदमाश गिरफ्तार किया गया है. आरोपी पुलिस पर हमले के बाद पुलिस की ही बाइक चुराकर फरार हुआ था. वह जंगल में छुपकर बैठा था, शनिवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bundi Crime news: बूंदी में कोटा पुलिस पर 3 दिन पूर्व हुए जानलेवा हमले के मामले में हिंडोली थाना पुलिस ने मोस्ट वांटेड बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी शकरगढ़ के जंगलों में छुपकर बैठा हुआ था. पुलिस टीम ने दबिश देते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी रामराज मीणा हत्या सहित दर्जन मामलों में मोस्ट वांटेड अपराधी है. बता दें कि कोटा पुलिस की टीम 3 दिन पूर्व बासनी के जंगल में रह रहे अपराधी रामराज मीणा को गिरफ्तार करने आई थी. इस दौरान उनके साथ हिंडोली थाने का जाप्ता भी मौजूद था. आरोपी और उसके परिवार के लोगो ने पुलिस को आते हुए देखा तो पत्थरों की बौछार कर दी, कुछ लोग हथियार लेकर आए और पुलिसकर्मियों पर वार करने लगे. इन्हीं में से किसी एक ने बंदूक से फायर किया. इस घटना में हिंडोली पुलिस का कांस्टेबल नरपत सिंह घायल हो गए थे. आरोपी के खिलाफ दस संगीन मामले विभिन्न थाने में दर्ज है.

एसपी हनुमान प्रसाद मीना ने बताया कि अपराधी रामराज मीणा को शकरगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया. अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. आरोपी पर केसर सिंह संचालक की हत्या, हिंडोली के पूर्व थाना प्रभारी अजीत मेघवंशी पर प्राण घातक हमला जैसे कई आरोप है. आरोपी को आज कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग की जाएगी. पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में भी जुटी हुई है उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

Advertisement

बदमाश को गिरफ्तार कर लाते समय पुलिस पर किया था हमला

एसपी मीना ने बताया की बुधवार को कोटा अनंतपूरा थाना के मोस्ट वांटेड रामराज के हिंडोली क्षेत्र के बासनी गांव में होने की सूचना मिली थी. इस सूचना पर अनंतपुरा पुलिस टीम हिंडोली पहुंची और स्थानीय जाब्ते की मदद से बासनी गांव गई. यहां तलाशी के बाद मोस्ट वांटेड रामराज को टीम ने डिटेन कर लिया था. पुलिस टीम बदमाश को डिटेन करने के बाद हिंडोली थाने लाया जा रहा था. तभी बदमाश ने अपनी टीम के लोगों से पुलिस टीम पर पत्थर फेंकवाए, पुलिस जबतक संभालती लोग आमने-सामने आ गए और तलवारों से हमला करने तक की कोशिश की.

Advertisement

फायरिंग में बाल-बाल बचा था पुलिस का एक जवान

भीड़ में पुलिस से बदमाश को छुड़ा लिया और पुलिस टीम पर फायरिंग तक कर डाली. फायरिंग होने के साथ ही जवान बाल बाल बच गए. हंगामा इतना बड़ा की गांव में हड़कंप मच गया, लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. हमलावर मोस्ट वांटेड को भगाने में सफल रहे. बाद में पुलिस टीम ने बदमाश को पकड़ने की कोशिश भी की, लेकिन वह गांव को छोड़कर भाग चुका था. पुलिस टीम ने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को इस मामले में जानकारी दी. पुलिस कंट्रोल रूम ने सभी थानों में नाकेबंदी करवाई. 

Advertisement

बता दें कि कोटा के भामाशाह मंडी से आरोपी रामराज द्वारा ट्रक को चोरी किया गया था. चोरी के बाद आरोपी ने ट्रक को खुर्द बुद्ध कर दिया था. पुलिस ने मामले में आरोपी बनाया और पिछले 1 साल से आरोपी की अनंतपूरा थाना पुलिस को तलाश थी.  जिस आरोपी को कोटा पुलिस पकड़ने के लिए आई थी वह भी अनंतपूरा थाना पुलिस का 1 साल से मोस्ट वांटेड था.

यह भी पढ़ें - Rajasthan News: कोटा पुलिस पर तलवार से हमला, फायरिंग कर बदमाश को छुड़ा ले गए हमलावर