विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

प्रतापगढ़ की एक और महिला से दरिंदगी, दहेज के लिए पति ने कुएं में लटकाया, वीडियो भेज साले से मांगे पैसे

प्रतापगढ़ जिले के धरियावद जिले से बीते रविवार को महिला को नग्न घुमाने का एक मामला सामने आया था. इस मामले में अभी छानबीन चल ही रही है कि प्रतापगढ़ की एक और महिला से दरिंदगी का नया मामला सामने आया है.

Read Time: 3 min
प्रतापगढ़ की एक और महिला से दरिंदगी, दहेज के लिए पति ने कुएं में लटकाया, वीडियो भेज साले से मांगे पैसे
दहेज के लिए प्रतापगढ़ की महिला से दरिंदगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के धरियावद में महिला को नग्न घुमाने का मामला बीते रविवार से सुर्खियों में है. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद राजस्थान सीएम अशोक गहलोत के निर्देश पर 11 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इस मामले में मंगलवार को राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम धरियावद पहुंची थी. अभी इस मामले की जांच-पड़ताल चल रही है कि प्रतापगढ़ की एक और महिला से दरिंदगी का नया मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ की एक विवाहिता को दहेज के लिए उसके पति ने कुएं में लटका दिया. रस्सी के सहारे कुएं में लटकाई गई महिला रहम की भीख मांगती रही लेकिन उसके ससुरालवालों को जरा भी दया नहीं आई.

आरोपी दहेजलोभी पति ने कुएं में लटकी महिला का वीडियो बनाया. और उस वीडियो को अपने ससुराल प्रतापगढ़ में भेजकर पैसे की मांग करने लगा. 

40 सेकंड के वायरल वीडियो में दिख रही दरिंदगी

आरोपी पति द्वारा भेजा गया वीडियो वायरल हो रहा है. 40 सेकंड के इस वीडियो में महिला अपने आप को बचाने की गुहार लगाती नजर आ रही है. लेकिन उसके अपने ही उसके साथ क्रूरता की हदें पार कर रहे हैं. बाद में पीड़िता के मायके वालों ने जैसे-तैसे उसे छुड़ाया और लेकर वापस प्रतापगढ़ आए. इस मामले में आरोपी पति के खिलाफ मध्य प्रदेश के नीमच जिले के जावद थाने में मामला दर्ज करवाया गया है.

मध्य प्रदेश के नीमच की घटना

दरअसल यह घटना मध्य प्रदेश के नीमच जिले की है, लेकिन पीड़िता राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले की. पीड़िता प्रतापगढ़ जिले के रंठाजना थाना क्षेत्र की निवासी है. जिसकी शिकायत पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. एसपी अमित कुमार के निर्देश पर पुलिस पीड़िता से घटना की जानकारी लेने के लिए पहुंची.

वीडियो भेज साले से मांगे पांच लाख रुपए

बताया गया कि रठांजना थाना क्षेत्र के कनोरा गांव की रहने वाली उषा कीर का विवाह तीन साल पहले मध्यप्रदेश के जावद के कीरपुरा निवासी राकेश कीर के साथ हुआ था. शादी के कुछ दिनों बाद से ही राकेश पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा. रठांजना थाने के प्रभारी लक्ष्मण लाल ने बताया कि विवाहिता से पूछताछ में सामने आया कि बीती 20 अगस्त को राकेश कीर ने अपनी पत्नी उषा को एक गहरे कुएं में रस्सी के सहारे लटका दिया और अपने साले को वीडियो भेज कर पांच लाख रुपये मांग की. 

यह भी पढ़ें - महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का मामला : NHRC ने राजस्थान सरकार को भेजा नोटिस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close