पहाड़ पर चल रहा था ठगी का रैकेट, न्यूड वीडियो बनाकर लोगों को ऐसे फंसाते थे, 31 मोबाइल के साथ 18 गिरफ्तार

Cyber Thugs Racket: जॉब दिलाने, सस्ती कार, होटल बुकिंग, लड़की से दोस्ती और ड्रीम 11 में 2 करोड़ रुपये जिताने के बहाने साइबर ठग लोगों के साथ ठगी करते हैं. पुलिस से बचने के लिए पहाड़ की तालियों में यह सभी साईबर ठग एकजुट होकर यह रैकेट चलाते थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पकड़े गए साइबर ठगी करने वाले आरोपियों तस्वीर

Deeg Cyber Fraud Exposed: राजस्थान में साइबर ठगी का रैकेट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. ये गिरोह क्रिकेट में पैसे जिताने और फर्जी लड़की बनकर लोगों को अपने जाल में फंसाते थे. डीग में ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत केथवाड़ा पुलिस ने भारी पुलिस बल को लेकर गांव खेड़ा बसोली, निमला जाजमका के पहाड़ों की तालिया में दबिश देकर 18 साईबर ठगों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास मौके से 31 मोबाईल फोन 31 फर्जी सिम कार्ड दो एटीएम कार्ड, एक बोलेरो गाड़ी, ब्रेजा कार और 03 मोटरसाइकिल जब्त की है. 

ईडी का अधिकारी बन डराते थे ठग

यह ठग 1 दर्जन से भी अधिक राज्यों में साईबर ठगी कर चुके हैं. ठग ईडी का अधिकारी बनकर लोगों को धमकाते है. सेक्स टोरशन के चंगुल में फंसने वाले लोगों को ठगों द्वारा कहा जाता था कि अगर मामले में सेटलमेंट नहीं किया तो आपके ऊपर ईडी की जांच बैठा दी जाएगी. साथ ही आपकी संपत्ति को कुर्क कर दिया जाएगा. 

फर्जी लड़की बन बना लेते हैं न्यूड वीडियो

सैक्स टोरशन के जरिए यह ठग फेसबुक और मैसेंजर के द्वारा सामने वाले शख्स को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं. फिर मैसेज के द्वारा हाय हेलो भेजकर उसका व्हाट्सएप नंबर ले लेते हैं. उसके बाद फर्जी लड़की की आवाज के द्वारा अपनी बातों में उलझा लेते हैं. इनसब के बाद फर्जी सेक्स वीडियो व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग करके सामने वाले सख्श की न्यूड वीडियो बना लेते हैं. फिर उसको ईडी, पुलिस अधिकारी बनकर ब्लैकमेल करते है. इस मामले से निकालने के लिए सामने वाले सख्स से मोटी रकम ऐंठना ही इनका काम है. 

ड्रीम 11 पर पैसे दिलाने के नाम पर ठगी

नटराज पेंसिल में जॉब दिलाने और फेसबुक पर सस्ती कार, होटल बुकिंग और ड्रीम 11 में 2 करोड़ रुपये जिताने के नाम पर मेंबरशिप दिलाने के बहाने लोगों के साथ ठगी करते हैं. पुलिस से बचने के लिए पहाड़ की तालियों में यह सभी साईबर ठग एकजुट होकर यह रैकेट चलाते हैं. साइबर ठगी का काल सेंटर चलाते हैं. जब पुलिस दबिश देती हैं तो यह ठग पहाड़ की तालियों में इधर-उधर भाग कर छुप जाते हैं.

Advertisement

कॉल सेंटर चला रहे 18 ठग गिरफ्तार

केथवाड़ा थाना अधिकारी मदन लाल मीणा ने बताया भरतपुर आईजी राहुल प्रकाश और एसपी राजेश कुमार मीणा की आदेशो की पालना करते हुए साईबर ठगों के विरुद्ध ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत लगातार मेवात के अंदर कार्रवाई की जा रही है. जिससे साईबर ठगी को जड़ से मिटाया जा सके. इसके तहत आज खेड़ा गांव  वासोली, निमला, जाजमका के पहाड़ों में दबिश देकर कॉल सेंटर चला रहे 18 ठगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही 02 बाल अपचारियों को निरूद किया हैं. 

ये भी पढ़ें- धौलपुरः एक लाख का इनामी डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गिरफ्तार, मुठभेड़ में चली करीब 100 राउंड गोलियां

Topics mentioned in this article