विज्ञापन
Story ProgressBack

Dacoit Dharmendra alias Lukka Arrested: एक लाख का इनामी डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गिरफ्तार, मुठभेड़ में चली करीब 100 राउंड गोलियां

Dacoit Dharmendra alias Lukka Arrested: धौलपुर पुलिस ने एक लाख के इनामी डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का को 4 साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है. वह लंबे समय से फरार चल रहा था. धौलपुर के बसईडांग क्षेत्र से मुठभेड़ के दौरान डकैत लुक्का पकड़ा गया.

Read Time: 4 mins
Dacoit Dharmendra alias Lukka Arrested: एक लाख का इनामी डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गिरफ्तार,  मुठभेड़ में चली करीब 100 राउंड गोलियां
Dacoit Dharmendra alias Lukka Arrested: धौलपुर का नंबर-1 बदमाश डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गिरफ्तार.

Dacoit Dharmendra alias Lukka Arrested: धौलपुर जिला पुलिस को शनिवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बसई डांग क्षेत्र के नियाती के जंगलों में मुठभेड़ के दौरान जिले के नंबर वन खूंखार दुर्दान्त अपराधी 1 लाख के इनामी धर्मेंद्र उर्फ लुक्का को चार साथियों समेत गिरफ्तार किया है. जिसमे दो अपराधी नाबालिग होने पर पुलिस ने निरुद्ध किया है. डकैत गैंग से पांच हथियार समेत 60 जिंदा कारतूस भी बरामद किए. धर्मेंद्र उर्फ लुक्का की गिरफ्तारी की जानकारी धौलपुर एसपी सुमित मेहरडा ने दी.

उन्होंने बताया एडीजी क्राइम दिनेश एम एन के निर्देश में अपराधियों की धर पकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया जिले का कुख्यात डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का विगत लंबे समय से फरार चल रहा था. डकैत को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी. डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का की गिरफ्तारी को लेकर एडीजी क्राइम द्वारा हाल ही में एक लाख का इनाम घोषित किया हुआ था.

आखिर कैसे पकड़ा गया 1 लाख का इनामी डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का

डकैत गैंग को पकड़ने के लिए पुलिस की डीएसटी, क्यूआरटी टीम समेत साइबर सेल विशेष निगरानी रख रही थी. एसपी ने बताया शनिवार को धौलपुर पुलिस को जरिये मुखबिर गुप्त सूचना मिली कि डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गैंग के समय नियाती के जंगलों में देखा गया है.

मुखबिर की सूचना बाड़ी सीओ नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में डीएसटी,क्यूआरटी,बाड़ी, सदर बसई डांग,सोने का गुर्जा थाना पुलिस को संयुक्त रूप से कार्रवाई करने के लिए भेजा गया. पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर डकैत गैंग को सरेंडर करने के लिए कहा गया था. लेकिन डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का एवं उसके सहयोगियों ने पुलिस को टारगेट कर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

इधर से आत्मरक्षा में पुलिस द्वारा भी डकैतों की गैंग पर फायरिंग की गई. पुलिस की तरफ से 50 एवं डकैतों की तरफ से करीब 40 राउंड फायरिंग की गई. फायरिंग के दौरान पुलिस ने घेराबंदी कर डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का, डकैत रामबृज एवं रामू को दबोच लिया. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दो नाबालिग को निरुद्ध किया है.

पांच हथियार एवं 60 कारतूस बरामद

पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने बताया डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक गैंग से पुलिस ने पांच हथियार समेत 60 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. डकैतों के कब्जे से तीन राइफल एवं दो 315 बोर के कट्टा बरामद किए हैं. अनुसंधान में और हथियार भी बरामद हो सकते हैं.

डकैत धर्मेंद्र और उसके साथियों के साथ पुलिस के जवान और अधिकारी.

डकैत धर्मेंद्र और उसके साथियों के साथ पुलिस के जवान और अधिकारी.

37 मामले हैं दर्ज

1 लाख के इनामी डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का पर धौलपुर समेत मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश में टोटल 37 आपराधिक मामले दर्ज हैं. डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का हत्या के प्रयास,लूट, रंगदारी, राज कार्य मे बाधा,उद्धापन, मारपीट जैसे अभियोग दर्ज हैं. डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का पर मध्य प्रदेश की मुरैना जिला पुलिस द्वारा भी ₹5000 का इनाम घोषित किया हुआ है.

पुलिस ने बाजार में निकाला जुलूस

कुख्यात डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का डकैत रामब्रज एवं डकैत रामू का भारी पुलिस बल के साथ धौलपुर शहर में जुलूस निकाला गया है. जुलूस की शुरुआत कोतवाली पुलिस थाने से की गई. शहर के प्रमुख बाजारों में होते हुए जुलूस बापिस कोतवाली पुलिस थाने पर समाप्त किया गया. डकैत गैंग को देखने के लिए बाजार में लोगों की भीड़ भी उमड पड़ी.

अनुसंधान में खुलेंगे बड़े राज

पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने बताया डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गैंग से पुलिस पूछताछ कर रही है. डकैत गैंग धौलपुर समेत भरतपुर मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश में भी संगीन वारदातों को अंजाम दे चुकी है. पुलिस द्वारा डकैत गैंग से पूछताछ की जा रही है. एसपी ने दावा किया है अनुसंधान में बड़ी-बड़ी वारदातों के राजफास होंगे.

 
यह भी पढ़ें - धौलपुर में कुख्यात डकैत लुक्का गैंग और पुलिस के बीच मुठभेड़, दोनों तरफ से चली करीब 100 राउंड गोलियां, एक गिरफ्तार

धौलपुर का नंबर वन अपराधी बना कुख्यात लुक्का डकैत, पुलिस ने इनामी राशि बढ़ाकर की 1 लाख

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kota Suicide मामले में प्रशासन का बड़ा एक्शन, जिस PG में स्टूडेंट ने किया था सुसाइड उसके 4 कमरे किए सीज
Dacoit Dharmendra alias Lukka Arrested: एक लाख का इनामी डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गिरफ्तार,  मुठभेड़ में चली करीब 100 राउंड गोलियां
BAP MP Rajkumar Rot will go to minister Madan Dilawar house to give blood sample Tribal DNA Test controversy
Next Article
BAP सांसद राजकुमार रोत ने बढ़ाया राजस्थान का सियासी पारा, 'आदिवासी DNA टेस्ट' विवाद पर किया ये ऐलान
Close
;