विज्ञापन
Story ProgressBack

पहाड़ पर चल रहा था ठगी का रैकेट, न्यूड वीडियो बनाकर लोगों को ऐसे फंसाते थे, 31 मोबाइल के साथ 18 गिरफ्तार

Cyber Thugs Racket: जॉब दिलाने, सस्ती कार, होटल बुकिंग, लड़की से दोस्ती और ड्रीम 11 में 2 करोड़ रुपये जिताने के बहाने साइबर ठग लोगों के साथ ठगी करते हैं. पुलिस से बचने के लिए पहाड़ की तालियों में यह सभी साईबर ठग एकजुट होकर यह रैकेट चलाते थे.

Read Time: 3 mins
पहाड़ पर चल रहा था ठगी का रैकेट, न्यूड वीडियो बनाकर लोगों को ऐसे फंसाते थे, 31 मोबाइल के साथ 18 गिरफ्तार
पकड़े गए साइबर ठगी करने वाले आरोपियों तस्वीर

Deeg Cyber Fraud Exposed: राजस्थान में साइबर ठगी का रैकेट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. ये गिरोह क्रिकेट में पैसे जिताने और फर्जी लड़की बनकर लोगों को अपने जाल में फंसाते थे. डीग में ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत केथवाड़ा पुलिस ने भारी पुलिस बल को लेकर गांव खेड़ा बसोली, निमला जाजमका के पहाड़ों की तालिया में दबिश देकर 18 साईबर ठगों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास मौके से 31 मोबाईल फोन 31 फर्जी सिम कार्ड दो एटीएम कार्ड, एक बोलेरो गाड़ी, ब्रेजा कार और 03 मोटरसाइकिल जब्त की है. 

ईडी का अधिकारी बन डराते थे ठग

यह ठग 1 दर्जन से भी अधिक राज्यों में साईबर ठगी कर चुके हैं. ठग ईडी का अधिकारी बनकर लोगों को धमकाते है. सेक्स टोरशन के चंगुल में फंसने वाले लोगों को ठगों द्वारा कहा जाता था कि अगर मामले में सेटलमेंट नहीं किया तो आपके ऊपर ईडी की जांच बैठा दी जाएगी. साथ ही आपकी संपत्ति को कुर्क कर दिया जाएगा. 

फर्जी लड़की बन बना लेते हैं न्यूड वीडियो

सैक्स टोरशन के जरिए यह ठग फेसबुक और मैसेंजर के द्वारा सामने वाले शख्स को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं. फिर मैसेज के द्वारा हाय हेलो भेजकर उसका व्हाट्सएप नंबर ले लेते हैं. उसके बाद फर्जी लड़की की आवाज के द्वारा अपनी बातों में उलझा लेते हैं. इनसब के बाद फर्जी सेक्स वीडियो व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग करके सामने वाले सख्श की न्यूड वीडियो बना लेते हैं. फिर उसको ईडी, पुलिस अधिकारी बनकर ब्लैकमेल करते है. इस मामले से निकालने के लिए सामने वाले सख्स से मोटी रकम ऐंठना ही इनका काम है. 

ड्रीम 11 पर पैसे दिलाने के नाम पर ठगी

नटराज पेंसिल में जॉब दिलाने और फेसबुक पर सस्ती कार, होटल बुकिंग और ड्रीम 11 में 2 करोड़ रुपये जिताने के नाम पर मेंबरशिप दिलाने के बहाने लोगों के साथ ठगी करते हैं. पुलिस से बचने के लिए पहाड़ की तालियों में यह सभी साईबर ठग एकजुट होकर यह रैकेट चलाते हैं. साइबर ठगी का काल सेंटर चलाते हैं. जब पुलिस दबिश देती हैं तो यह ठग पहाड़ की तालियों में इधर-उधर भाग कर छुप जाते हैं.

कॉल सेंटर चला रहे 18 ठग गिरफ्तार

केथवाड़ा थाना अधिकारी मदन लाल मीणा ने बताया भरतपुर आईजी राहुल प्रकाश और एसपी राजेश कुमार मीणा की आदेशो की पालना करते हुए साईबर ठगों के विरुद्ध ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत लगातार मेवात के अंदर कार्रवाई की जा रही है. जिससे साईबर ठगी को जड़ से मिटाया जा सके. इसके तहत आज खेड़ा गांव  वासोली, निमला, जाजमका के पहाड़ों में दबिश देकर कॉल सेंटर चला रहे 18 ठगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही 02 बाल अपचारियों को निरूद किया हैं. 

ये भी पढ़ें- धौलपुरः एक लाख का इनामी डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गिरफ्तार, मुठभेड़ में चली करीब 100 राउंड गोलियां

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दरिंदो ने गैंगरेप कर मासूम के शव को उसके घर के सामने फेंका, मौके पर लोगों ने पकड़ा
पहाड़ पर चल रहा था ठगी का रैकेट, न्यूड वीडियो बनाकर लोगों को ऐसे फंसाते थे, 31 मोबाइल के साथ 18 गिरफ्तार
100 people got government jobs by using dummy candidates, Hanuman Meena revealed during SOG's interrogation
Next Article
Rajasthan Paper Leak Case: डमी कैंडिडेट बैठाकर 100 लोगों को दिलाई सरकारी नौकरी, SOG की पूछताछ में हनुमान मीणा ने किया खुलासा
Close
;