धौलपुरः चंबल नदी किनारे से 20 हजार का इनामी डकैत गिरफ्तार, नाव से उतरते ही पुलिस ने दबोचा, देखें वीडियो

थाना प्रभारी वीर सिंह ने बताया डकैत राम भारत ठाकुर पुलिस के दबाव की वजह से ठिकाने बदलकर पुलिस को गुमराह कर रहा था. चंबल नदी के बीहड़ में घड़ी जाफर घाट पर मध्य प्रदेश के सीमा बॉर्डर के नजदीक छिपा हुआ बैठा था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
चंबल नदी के किनारे पुलिस के हत्थे चढ़ा बदमाश.

Dholpur Police: राजस्थान के धौलपुर जिले में मंगलवार को पुलिस ने एक 20 हजार के इनामी डकैत को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाश के बाद से हथियार भी बरामद हुआ है. गिरफ्तार अपराधी की पहचान डकैत राम भरत ठाकुर के रूप में हुई है. राम भरत अपहरण के मामले में फरारी काट रहा था. मंगलवार को उसके नदी के आने की गुप्त सूचना पर पुलिस ने चंबल नदी के घड़ी जाफर घाट से उसे दबोचा. उसके पास से देसी तमंचा समेत जिंदा कारतूस भी बरामद किया है.

दरअसल राजाखेड़ा थाना पुलिस ने मंगलवार को बड़ी कामयाबी हासिल की है. अपहरण, चोरी लूट एवं मारपीट के मामलों में फरार चल रहा 20000 का इनामी डकैत राम भरत ठाकुर को मध्य प्रदेश की सरहदी सीमा के चंबल नदी के घड़ी जाफर घाट से गिरफ्तार किया है.

Advertisement

राजाखेड़ा थाना प्रभारी वीर सिंह ने बताया कि आईजी भरतपुर रेंज राहुल प्रकाश एवं पुलिस अधीक्षक धौलपुर सुमित मेहरडा के निर्देश में जिले भर में वांछित अपराधी, डकैत एवं बदमाशों की धर पकड़ के लिए विशेष 100 दिवसीय अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के अंतर्गत जिला पुलिस लगातार कार्रवाई कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है.

उन्होंने बताया बहुत चर्चित बबलू उर्फ जयप्रकाश अपहरण के मामले में 20000 का इनामी डकैत राम भरत ठाकुर फरार चल रहा था. उन्होंने बताया मंगलवार को स्थानीय पुलिस को जरिए मुखबिर गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी डकैत चंबल नदी के घड़ी जाफर घाट पर मध्य प्रदेश सीमा के नजदीक छुपा हुआ बैठा है.

Advertisement

Advertisement


मुखबिर की सूचना पाकर पुलिस टीम का गठन कर मौके पर कार्रवाई करने के लिए भेजा गया. पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर सुनियोजित तरीके से घेराबन्दी कर डकैत को गिरफ्तार कर लिया है. जिसके कब्जे से एक 315 बोर का देसी तमंचा व जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं.

पूछताछ के बाद कई मामलों का हो सकता है खुलासा

उन्होंने बताया डकैत बहुत चर्चित बबलू उर्फ जयप्रकाश अपहरण के मामले में छिपकर चंबल नदी के घड़ी जाफर घाट पर फरारी काट रहा था. बदमाश के खिलाफ मारपीट, लूट एवं बजरी परिवहन के करीब एक दर्जन आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं. डकैत की गिरफ्तारी को लेकर धौलपुर पुलिस अधीक्षक द्वारा ₹20000 का इनाम घोषित किया हुआ था. डकैत को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. अनुसंधान में बड़ी वारदातों के खुलासे हो सकते हैं.

सीमा बॉर्डर पर काट रहा था फरारी

थाना प्रभारी वीर सिंह ने बताया डकैत राम भारत ठाकुर पुलिस के दबाव की वजह से ठिकाने बदलकर पुलिस को गुमराह कर रहा था. चंबल नदी के बीहड़ में घड़ी जाफर घाट पर मध्य प्रदेश के सीमा बॉर्डर के नजदीक छिपा हुआ बैठा था. बदमाश को पुलिस टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद घेराबंदी देकर गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें - धौलपुर में हार्डकोर अपराधी सत्यवीर उर्फ सत्या गिरफ्तार, लूट और अपहरण के मामलों में चल रहा था फरार