दौसा बोरवेल हादसाः 150 फीट गहरे बोरवेल में गिरे युवक की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन में निकाला गया शव

Dausa Borewell Accident: दौसा में 150 फीट गहरे बोरवेल में गिरे युवक की मौत हो गई है. खेत में काम करने के बाद युवक बोरवेल में गिर गया था. रेस्क्यू ऑपरेशन में उसके शव को बाहर निकाला गया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बोरवेल में गिरे युवक की फाइल फोटो व रेस्क्यू ऑपरेशन.

Dausa Borewell Accident: राजस्थान के दौसा जिले से फिर एक बोरवेल हादसे की खबर सामने आई है. दौसा के लालसोट क्षेत्र में स्थित मंडावरी में 150 फीट गहरे बोरवेल में एक युवक गिर गया. युवक अपने खेत में काम कर रहा था. उसी दौरान यह हादसा हुआ. युवक के बोरवेल में गिरने की सूचना मिलते ही तुरंत वहां लोगों की भीड़ जुट गई. स्थानीय प्रशासन भी पहुंचा. फिर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है. बताया जाता है कि युवक करीब 32 फीट पर मिट्टी में दब गया है. हालांकि जेसीबी के जरिए जब तक युवक तक पहुंचा जाता, तब तक उसकी मौत हो गई. 

दो जेसीबी के जरिए प्रशासन चला रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

बताया गया कि प्रशासन दो जेसीबी से रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही थी. यह हादसा मंडावरी के टोडा ठेकला गांव की है. बोरवेल में गिरे युवक की पहचान हेमराज गुर्जर के रूप में हुई है. टोडा ठेकला निवासी 44 वर्षीय हेमराज अपने खेत में काम कर रहा था. उसी दौरान वह बोरवेल में गिर गया. जेसीबी के जरिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन में उसके शव को निकाला गया है. 

Advertisement

लालसोट एएसपी दिनेश अग्रवाल ने बोरवेल हादसे में गिरे शख्स की मौत की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान करीब 18 फीट की गहराई से हेमराज को अचेत अवस्था ने बाहर निकाला गया. जिसके बाद उसे आनन-फानन हॉस्पिटल पहुंचाया गया. लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Advertisement

बोरवेल में गिरे हेमराज की तस्वीर.

पिछले महीने बांदीकुई में हुई थी बोरवेल दुर्घटना

मालूम हो कि इससे पहले भी दौसा के बांदीकुई में बीते दिनों एक बोरवेल हादसा हुआ था. 19 सितंबर को दौसा के बांदीकुई में नीरू नामक दो साल की बच्ची 600 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई थी. 18 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बच्ची को सकुशल बोरवेल से निकाला गया था.


यह भी पढ़ें -  दौसा में बोरवेल में गिरी 2 साल की नीरू को 18 घंटे बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया 

Advertisement