खेत में जला रहे थे बहू का शव, मायके वालों को देखते ही भागे, दौसा से सामने आया हैरान करने वाला मामला

राजस्थान के दौसा जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक विवाहिता का शव उसके ससुराल वाले खेत में जला रहे थे. लेकिन तभी मायके वाले पहुंच गए, फिर ससुराल वाले भाग गए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Dausa Crime News: राजस्थान के दौसा जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. जिसके बाद महिला के ससुराल वाले उसके शव को खेत में जला रहे थे. लेकिन इसी दौरान महिला के मायके पक्ष के लोग पहुंच गए. जिसके बाद ससुराल वाले अधजली लाश को छोड़कर मौके से भाग निकले. मामला दहेज हत्या से जुड़ा बताया जा रहा है. महिला के मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. 

दौसा के लाससोट थाना क्षेत्र की घटना

दरअसल राजस्थान के दौसा जिले में 21 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. पुलिस ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि महिला के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर बिना बताये अंतिम संस्कार करने का आरोप लगाया. पुलिस के मुताबिक, घटना लालसोट थाना क्षेत्र में गुरुवार रात को हुई.

पति, सास-ससुर सहित 5 लोगों पर दहेज हत्या का केस

पुलिस उपाधीक्षक उदयसिंह मीणा ने बताया कि डिगो गांव में सुनीता देवी (21) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद ससुराल पक्ष ने महिला के परिजनों को बताये बिना अंतिम संस्कार कर दिया. उन्होंने बताया कि महिला के परिजनों की शिकायत पर विवाहिता के पति, सास-ससुर, ननद, चाचा ससुर सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है.

मौके पर पहुंचकर एफएसएल टीम ने जुटाए सबूत

मीणा ने बताया कि पुलिस के मौके पर पहुंचने तक विवाहिता का शव लगभग पूरी तरह से झुलस चुका था. उन्होंने बताया कि एफएसएल की टीम ने सबूत जुटाए हैं और फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है. अधिकारी ने बताया कि मृतका के परिजनों की शिकायत के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं 304 बी, 498 ए और मारपीट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - BSTC परीक्षा देकर लौटी छात्रा ने अपने घर दौसा में की खुदकुशी, परिवार वाले नहीं चाहते कोई कार्रवाई