विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

दौसा में सेक्सटॉर्शन गैंग का भंडोफोड़, 4 शातिर गिरफ्तार, कई लोगों से लूट चुके थे लाखों रुपए

दौसा पुलिस ने सेक्सटॉर्शन के एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से 3 लाख 90 हजार की राशि और एक एटीएम कार्ड बरामद किया.

दौसा में सेक्सटॉर्शन गैंग का भंडोफोड़, 4 शातिर गिरफ्तार, कई लोगों से लूट चुके थे लाखों रुपए

अनजान नंबर से वीडियो कॉल, उठाते ही सामने नग्न महिला... यदि आपने जरा ही देर की तो आपका स्क्रीनशॉट कैद कर फिर आपको ब्लैकमेल करने का खेल शुरू हो जाएगा. सेक्सटोर्शन का यह धंधा बीते कुछ दिनों में पूरे देश में बड़ी तेजी से बढ़ा है. बीते दिनों केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल भी इस खेल के शिकार हो गए थे. मंत्री की शिकायत पर पुलिस ने राजस्थान के भरतपुर से दो शातिरों को गिरफ्तार किया था. अब दौसा से पुलिस ने सेक्सटोर्शन के एक गैंग का भंडाफोड़ किया है. दरअसल दौसा के मंडावर थाने की पुलिस ने सेक्सटोर्शन के एक गिरोह का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 
 

गिरफ्तार चारों आरोपियों के पास से सेक्सटोर्शन के नाम पर की गई ठगी से हासिल करीब 3 लाख 90 हजार की राशि और एक एटीएम कार्ड  जब्त किया गया है. सभी आरोपी मंडावर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और पिछले कई सालों से इस धंधे में लिप्त थे. 

साइबर ठग करते थे सेक्सटॉर्शन
दौसा एसपी वंदिता राणा के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत और मंडावर पुलिस थाना इंचार्ज सचिन कुमार शर्मा ने इस बड़ी कार्रवाई में सफलता हासिल की. उनकी टीम ने इस बड़े ब्लैकमेल गिरोह का पर्दाफाश किया. यह साइबर ठग लोगों से सेक्सुअल (किसी भी व्यक्ति को जबरदस्ती कुछ करने के लिए मजबूर करना) ब्लैकमेलिंग यानी सेक्सटॉर्शन कर लोगों को फ़ासते थे.

वीडियो कॉल कर ब्लैकमेल करते थे

पुलिस ने बताया कि गिरोह में शामिल शातिर पहले लोगों को वीडियो कॉल करते थे, फिर उन्हीं के मोबाइल नंबर या फेसबुक/ व्हाट्सएप पर अश्लील वीडियो रिकॉर्ड करके भेजते थे. उसके बाद ये लोग ब्लैकमेल सिस्टम के साथ वसूली करने का काम शुरू करते थे. जिसमे वेबकैम, मोबाइल पर वीडियो कॉल के जरिए किसी की सेक्स गतिविधियों या न्यूड तस्वीरों को रिकॉर्ड कर उसके जरिए ब्लैकमेल कर लाखों रुपए ऐंठ लेते थे. 

इनको किया गया गिरफ्तार

सेक्सटोर्शन के इस गंदे खेल में शामिल गिरफ्तार शातिरों की पहचान मुल्जिमान वसीम अकरम पुत्र नब्बी खाँ जाति मेव मुसलमान उम्र 22 साल निवासी ईशरपुर नांगल मेव थाना मण्डावर जिला दौसा, आसिफ पुत्र इलियास जाति मेव मुसलमान उम्र 19 साल निवासी भडोली थाना मालाखेडा जिला अलवर, और शैकुल पुत्र अहमद खान जाति मेव मुसलमान उम्र 27 साल निवासी दुन्दावल थाना नगर जिला डीग, आरिफ पुत्र खुशी खा जाति मेव मुसलमान 27 साल निवासी मन्नाका थाना वैशालीनगर जिला अलवर किया गया.

यह भी पढ़ें - केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल को न्यूड वीडियो भेज ब्लैकमेल करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शिक्षक ने छात्रा को भेजा अश्लील मेसेज, कार्रवाई न होने पर परिजनों ने स्कूल में बंद किया ताला
दौसा में सेक्सटॉर्शन गैंग का भंडोफोड़, 4 शातिर गिरफ्तार, कई लोगों से लूट चुके थे लाखों रुपए
Rajasthan by-Election BJP's path is not easy in Pilot's stronghold Deoli-Uniara seat, this is the challenge
Next Article
Rajasthan by-Election: पायलट के गढ़ देवली-उनियारा सीट पर आसान नहीं बीजेपी की राह, ये है चुनौती
Close
;