विज्ञापन
Story ProgressBack

Dholpur News: फंदे से झूलता मिला युवक का शव, लेनदेन के विवाद में हत्या किए जाने की जताई जा रही आशंका

मौत के कारणों की सही जांच पड़ताल करने के लिए पुलिस ने मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराया है. फिलहाल पूरे घटनाक्रम को लेकर कोतवाली पुलिस उलझ गई है.

Read Time: 3 mins
Dholpur News: फंदे से झूलता मिला युवक का शव, लेनदेन के विवाद में हत्या किए जाने की जताई जा रही आशंका
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले में एक युवक का शव उसके घर में फंदे से लटकता मिला. परिजनों का आरोप है कि पैसे के लेनदेन को लेकर युवक की हत्या की गई है. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस और एफएसएल टीम ने जांच के लिए नमूने लिए. फिलहाल पुलिस हत्या या सुसाइड दोनों के एंगल से जांच में जुटी है. दरअसल धौलपुर के बाड़ी कोतवाली थाना क्षेत्र के कायस्थ पाड़ा मोहल्ला में शुक्रवार को 24 साल के युवक का पंखे से फांसी के फंदे पर झूलता हुआ शव मिलने से परिजनों में मातम पसर गया. घटना की सूचना परिजनों ने स्थानीय पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर भरतपुर से एफएसएल टीम को बुलाया. पुलिस ने घटना स्थल से साक्ष्य लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. मृतक के बड़े भाई ने नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या का आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया है.

कोतवाली पुलिस थाने में दर्ज कराए गए केस में मृतक 24 वर्षीय सौरव पुत्र राम खिलाड़ी निवासी कायस्थ पाड़ा के बड़े भाई मोनू कोली ने बताया पैसे के लेन देन को लेकर मृतक सौरभ से रामेश्वर एवं दीपक का पुराना विवाद चला आ रहा था. पैसों के विवाद को लेकर रामेश्वर और दीपक जबरन घर से सौरभ को साथ ले गए थे. सुनसान स्थान पर ले जाकर सौरभ के साथ मारपीट की गई. इसके बाद हत्या कर उसे घर में पटक कर चले गए. जब आरोपी घर में सौरभ को लेकर आए थे, उस समय कोई नहीं था. माता-पिता बाहर थे और पत्नी उपरी मंजिल पर थी. 

जब पत्नी ने आकर देखा तो सौरभ फांसी के फंदे पर पंखे से झूल रहा था. डेड बॉडी को फांसी के फंदे पर झूलती हुई देख परिजनों के होश उड़ गए. घटना की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर भरतपुर से एफएसएल टीम को बुलाया. एफएसएल टीम ने घटना से संबंधित साक्ष्य एकत्रित किए हैं. मृतक के शरीर पर चोट के निशान भी पाए गए हैं. जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर हरवीर सिंह ने बताया संदिग्ध परिस्थिति में सौरव की मौत हुई है. 

मेडिकल बोर्ड से मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. परिजनों ने नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. घटना के कारणों की पुलिस जांच कर रही है.

सुसाइड या हत्या पुलिस उलझी

सौरव कोली ने आत्महत्या की है, या हत्या हुई है, इसे लेकर फिलहाल कोतवाली थाना पुलिस उलझ गई है. घटना स्थल पर एफएसएल टीम को बुलाकर बारीकी से जांच पड़ताल की गई है. मौके से पुलिस ने घटना से संबंधित साक्ष्य भी एकत्रित किए हैं. मौत के कारणों की सही जांच पड़ताल करने के लिए पुलिस ने मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराया है. फिलहाल पूरे घटनाक्रम को लेकर कोतवाली पुलिस उलझ गई है. सब इंस्पेक्टर हरवीर सिंह ने बताया मृतक की हत्या हुई है, या सुसाइड का मामला है, इसका खुलासा अनुसंधान के बाद हो सकेगा.

यह भी पढ़ें - धौलपुरः दो भाइयों का झगड़ा देख रहे थे लोग, तभी गिरा मकान का धज्जा, एक दर्जन से अधिक लोग घायल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हनुमान बेनीवाल ने उठाया बड़ा मुद्दा, कहा- विधायक रहते सांसद बनने वालों को दोनों सदनों की सदस्यता मिलनी चाहिए
Dholpur News: फंदे से झूलता मिला युवक का शव, लेनदेन के विवाद में हत्या किए जाने की जताई जा रही आशंका
ACB Action: ACB raid on Apex Bank MD premises, search operation from Jaipur-Jodhpur to Jhunjhunu.
Next Article
ACB Action: बैंक एमडी के ठिकानों पर एसीबी की छापेमारी, जयपुर-जोधपुर से लेकर झुंझुनूं तक सर्च ऑपरेशन
Close
;