डीडवाना में ग्रामीणों ने बनाया पुलिस को बबंधक, 2 घंटे का चला हाई वोल्टेज ड्रामा

Rajasthan News: डीडवाना जिले के दौलतपुरा गांव में रविवार रात ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट की.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Deedwana News: राजस्थान के डीडवाना जिले के दौलतपुरा गांव में बीते रविवार रात कार्रवाई करने पहुंची पुलिस टीम पर लोगों ने हमला कर दिया. इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया और उनके साथ मारपीट की. पुलिस के साथ मारपीट और धक्का-मुक्की की यह घटना करीब 2 घंटे तक चलती रही. बाद में सूचना पर डीडवाना पुलिस मौके पर पहुंची और बंधक पुलिसकर्मियों को ग्रामीणों से छुड़ाया. इस मामले में पुलिस ने ग्रामीणों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है. साथ ही पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है.

आरोपी को बचाने के लिए पुलिस से उलझे

जानकारी के अनुसार, डीडवाना जिले के मारोठ थाने में नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ का मामला दर्ज हुआ था. मामले की जांच के लिए मारोठ थाने के पुलिसकर्मी निजी वाहन से डीडवाना क्षेत्र के दौलतपुरा गांव पहुंचे. जैसे ही उन्होंने आरोपी के परिजनों से मामले की जानकारी ली, परिजन पुलिसकर्मियों से उलझ गए और उनके साथ धक्का-मुक्की व मारपीट शुरू कर दी.

Advertisement

2 घंटे तक पुलिस को बनाया बंधक

पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास भी किया, लेकिन वे नहीं माने और उल्टा उन्हें ही बंधक बना लिया. उनके निजी वाहन पर भी पथराव किया और तोड़फोड़ की. यह पूरा घटनाक्रम करीब 2 घंटे तक चला. इसी बीच किसी ग्रामीण ने इसकी सूचना डीडवाना पुलिस को दी. जिस पर डीडवाना पुलिस मौके पर पहुंची और बंधक पुलिसकर्मियों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया. इस मामले में मारोठ थाने के हेड कांस्टेबल जगाराम मीना ने डीडवाना थाने में राजकार्य में बाधा और मारपीट की रिपोर्ट दी है, जिस पर स्थानीय पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है.

Advertisement

हिरासत में पांच आरोपी

इस मामले में जिला पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीना ने बताया कि मारोठ थाने में एक व्यक्ति ने अपनी नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाया था. इस मामले में लड़की के पिता ने दौलतपुरा गांव निवासी एक युवक पर आरोप लगाया था, जिसकी जांच के लिए मारोठ थाने से पुलिस टीम दौलतपुरा पहुंची थी. पुलिसकर्मियों के सिविल ड्रेस में होने के कारण लोगों ने गलती से उन्हें धक्का दे दिया और गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी. हालांकि मौके पर पहुंची डीडवाना पुलिस ने पुलिसकर्मियों से मारपीट के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में भी लिया है. इन आरोपियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: दिल्ली के रोडशो में मुंबई से भी ज्यादा राशि का निवेश हुआ - CM भजनलाल

Topics mentioned in this article