विज्ञापन

डीडवाना में ग्रामीणों ने बनाया पुलिस को बबंधक, 2 घंटे का चला हाई वोल्टेज ड्रामा

Rajasthan News: डीडवाना जिले के दौलतपुरा गांव में रविवार रात ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट की.

डीडवाना में ग्रामीणों ने बनाया पुलिस को बबंधक, 2 घंटे का चला हाई वोल्टेज ड्रामा
पुलिस की गाड़ी जिसपर ग्रामीणों ने किया था पथराव

Deedwana News: राजस्थान के डीडवाना जिले के दौलतपुरा गांव में बीते रविवार रात कार्रवाई करने पहुंची पुलिस टीम पर लोगों ने हमला कर दिया. इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया और उनके साथ मारपीट की. पुलिस के साथ मारपीट और धक्का-मुक्की की यह घटना करीब 2 घंटे तक चलती रही. बाद में सूचना पर डीडवाना पुलिस मौके पर पहुंची और बंधक पुलिसकर्मियों को ग्रामीणों से छुड़ाया. इस मामले में पुलिस ने ग्रामीणों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है. साथ ही पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है.

आरोपी को बचाने के लिए पुलिस से उलझे

जानकारी के अनुसार, डीडवाना जिले के मारोठ थाने में नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ का मामला दर्ज हुआ था. मामले की जांच के लिए मारोठ थाने के पुलिसकर्मी निजी वाहन से डीडवाना क्षेत्र के दौलतपुरा गांव पहुंचे. जैसे ही उन्होंने आरोपी के परिजनों से मामले की जानकारी ली, परिजन पुलिसकर्मियों से उलझ गए और उनके साथ धक्का-मुक्की व मारपीट शुरू कर दी.

2 घंटे तक पुलिस को बनाया बंधक

पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास भी किया, लेकिन वे नहीं माने और उल्टा उन्हें ही बंधक बना लिया. उनके निजी वाहन पर भी पथराव किया और तोड़फोड़ की. यह पूरा घटनाक्रम करीब 2 घंटे तक चला. इसी बीच किसी ग्रामीण ने इसकी सूचना डीडवाना पुलिस को दी. जिस पर डीडवाना पुलिस मौके पर पहुंची और बंधक पुलिसकर्मियों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया. इस मामले में मारोठ थाने के हेड कांस्टेबल जगाराम मीना ने डीडवाना थाने में राजकार्य में बाधा और मारपीट की रिपोर्ट दी है, जिस पर स्थानीय पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है.

हिरासत में पांच आरोपी

इस मामले में जिला पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीना ने बताया कि मारोठ थाने में एक व्यक्ति ने अपनी नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाया था. इस मामले में लड़की के पिता ने दौलतपुरा गांव निवासी एक युवक पर आरोप लगाया था, जिसकी जांच के लिए मारोठ थाने से पुलिस टीम दौलतपुरा पहुंची थी. पुलिसकर्मियों के सिविल ड्रेस में होने के कारण लोगों ने गलती से उन्हें धक्का दे दिया और गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी. हालांकि मौके पर पहुंची डीडवाना पुलिस ने पुलिसकर्मियों से मारपीट के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में भी लिया है. इन आरोपियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के रोडशो में मुंबई से भी ज्यादा राशि का निवेश हुआ - CM भजनलाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rising Rajasthan: दिल्ली के रोडशो में मुंबई से भी ज्यादा राशि का निवेश हुआ - CM भजनलाल
डीडवाना में ग्रामीणों ने बनाया पुलिस को बबंधक, 2 घंटे का चला हाई वोल्टेज ड्रामा
people are roaming awith sticks and axes due to fear of man-eating leopard in gogunda udaipur 
Next Article
प्रशासन का ऐलान- अकेले घर से न निकलें लोग, आदमखोर तेंदुए के डर से लाठी-कुल्हाड़ी लेकर घूम रहे लोग  
Close