Rajasthan: ऑपरेशन 'एंटी वायरस' से अपराधियों में खौफ, साइबर ठगों के मकान पर पुलिस ने चलाया बुलडोजर

नागौर जिले के डीग में बढ़ते साइबर ठगी के मामलों में अब यह इलाका पूरे देश के अंदर जामताड़ा के बाद दूसरे स्थान पर आने के बाद फैमस हो गाया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Deeg News: डीग जिले के मेवात में बढ़ते साइबर ठगी के मामलों में अब यह इलाका पूरे देश के अंदर जामताड़ा के बाद दूसरे स्थान पर आने के बाद फेमस हो गया है. यहां आए दिन ठगी के मामलों को लेकर दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, मुंबई और अन्य राज्यों की पुलिस अपराधियों की धर पकड़ के लिए डेरा डाले रहती है और स्थानीय पुलिस के सहयोग से साइबर ठगों को पकड़ती है.

ऑपरेशन 'एंटी वायरस' से साइबर ठगों में खौफ

इसी कड़ी में आईजी राहुल प्रकाश ने साइबर ठगों के विरुद्ध ऑपरेशन 'एंटी वायरस' आभियान चलाया है, जिसके निर्देश पर डीग एसपी राजेश कुमार मीना ने कार्रवाई की है. उसके अनुसार, मेवात के अंदर साइबर ठगों और उनके बैकग्राउंड के अनुसार उनकी संपत्ति को चिंहित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसके तहत मंगलवार को सिकरी थाने के अंतर्गत आने वाले गांव बनेनी धोकला में कार्रवाई की गई. इसमें साइबर ठगों के जरिए ठगी की रकम से सरकारी संपत्ति पर चार दुकानें बनाई गई थीं, जिसको चिंहित करके डीएसपी आशीष प्रजापत, सिकरी थाना आधिकारी मुकेश, प्रशासन की मौजूदगी में जेसीबी की सहायता से तोड़ा गया. 

Advertisement

आईजी राहुल प्रकाश के निर्देश पर एक्शन में पुलिस

इस मामले में सीकरी थाना अधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि दुकान मालिक साद को साइबर ठगी के मामले में हाल ही पकड़ा था. अभी वह जेल में है. इस कार्रवाई को ऑपरेशन 'एंटी वायरस' की गई है, जिसमें साइबर ठगों के मकान और उनकी संपत्ति (जो गैर आबादी, सरकारी जमीन पर बनाई गई है) उन्हें चिन्हित कर जल्द ही तोड़ने का काम किया जाएगा.

Advertisement

गौरतलब है कि पूर्व में आईजी राहुल प्रकाश ने गोपालगढ़ में एक पंचायत में कार्यक्रम के दौरान कहा था कि अगर साइबर ठगों ने अपना यह काम नहीं छोड़ा तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: मोदी 3.0 के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव ने संभाला कार्यभार, बोले- 'मैं PM के मिशन को पूरा करूंगा'

Topics mentioned in this article