विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: ऑपरेशन 'एंटी वायरस' से अपराधियों में खौफ, साइबर ठगों के मकान पर पुलिस ने चलाया बुलडोजर

नागौर जिले के डीग में बढ़ते साइबर ठगी के मामलों में अब यह इलाका पूरे देश के अंदर जामताड़ा के बाद दूसरे स्थान पर आने के बाद फैमस हो गाया है.

Read Time: 2 mins
Rajasthan: ऑपरेशन 'एंटी वायरस' से अपराधियों में खौफ, साइबर ठगों के मकान पर पुलिस ने चलाया बुलडोजर

Deeg News: डीग जिले के मेवात में बढ़ते साइबर ठगी के मामलों में अब यह इलाका पूरे देश के अंदर जामताड़ा के बाद दूसरे स्थान पर आने के बाद फेमस हो गया है. यहां आए दिन ठगी के मामलों को लेकर दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, मुंबई और अन्य राज्यों की पुलिस अपराधियों की धर पकड़ के लिए डेरा डाले रहती है और स्थानीय पुलिस के सहयोग से साइबर ठगों को पकड़ती है.

ऑपरेशन 'एंटी वायरस' से साइबर ठगों में खौफ

इसी कड़ी में आईजी राहुल प्रकाश ने साइबर ठगों के विरुद्ध ऑपरेशन 'एंटी वायरस' आभियान चलाया है, जिसके निर्देश पर डीग एसपी राजेश कुमार मीना ने कार्रवाई की है. उसके अनुसार, मेवात के अंदर साइबर ठगों और उनके बैकग्राउंड के अनुसार उनकी संपत्ति को चिंहित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसके तहत मंगलवार को सिकरी थाने के अंतर्गत आने वाले गांव बनेनी धोकला में कार्रवाई की गई. इसमें साइबर ठगों के जरिए ठगी की रकम से सरकारी संपत्ति पर चार दुकानें बनाई गई थीं, जिसको चिंहित करके डीएसपी आशीष प्रजापत, सिकरी थाना आधिकारी मुकेश, प्रशासन की मौजूदगी में जेसीबी की सहायता से तोड़ा गया. 

आईजी राहुल प्रकाश के निर्देश पर एक्शन में पुलिस

इस मामले में सीकरी थाना अधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि दुकान मालिक साद को साइबर ठगी के मामले में हाल ही पकड़ा था. अभी वह जेल में है. इस कार्रवाई को ऑपरेशन 'एंटी वायरस' की गई है, जिसमें साइबर ठगों के मकान और उनकी संपत्ति (जो गैर आबादी, सरकारी जमीन पर बनाई गई है) उन्हें चिन्हित कर जल्द ही तोड़ने का काम किया जाएगा.

गौरतलब है कि पूर्व में आईजी राहुल प्रकाश ने गोपालगढ़ में एक पंचायत में कार्यक्रम के दौरान कहा था कि अगर साइबर ठगों ने अपना यह काम नहीं छोड़ा तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: मोदी 3.0 के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव ने संभाला कार्यभार, बोले- 'मैं PM के मिशन को पूरा करूंगा'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Paper Leak Case: राजस्थान SI और REET परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, चेन्नई से पुलिस ने पकड़ा
Rajasthan: ऑपरेशन 'एंटी वायरस' से अपराधियों में खौफ, साइबर ठगों के मकान पर पुलिस ने चलाया बुलडोजर
Cars going from Khatushyam ji to Salasar collided head-on, 2 people died and 15 were injured in the accident.
Next Article
Accident in Rajasthan: खाटूश्याम जी और सालासर से दर्शन कर लौट रही कारों की आमने- सामने भिड़ंत, 2 लोगों की मौत 15 घायल
Close
;