विज्ञापन
Story ProgressBack

मोदी 3.0 के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव ने संभाला कार्यभार, बोले- 'मैं PM के मिशन को पूरा करूंगा'

Bhupender Yadav Takes Charge: पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने मंगलवार सुबह कार्यभार संभाल लिया है. इस दौरान का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें मंत्री सफेद कुर्ता पहनकर बैठे हुए नजर आ रहे हैं.

Read Time: 2 mins
मोदी 3.0 के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव ने संभाला कार्यभार, बोले- 'मैं PM के मिशन को पूरा करूंगा'
यूनियन मिनिस्टर भूपेंद्र यादव ने संभाला कार्यभार.

Rajasthan News: भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर लगातार तीसरी बार शपथ लेने वाले नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने कैबिनेट में राजस्थान के 4 मंत्रियों को जगह दी है. इनमें एक नाम अलवर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर सांसद बने भूपेंद्र यादव (Bhupender Yadav) का है, जिन्होंने मंगलवार सुबह पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री (Environment, Forest and Climate Change Minister) के तौर पर कार्यभार संभाल लिया है. इस दौरान का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें मंत्री सफेद कुर्ता पहनकर राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह (Kirti Vardhan Singh) के साथ बैठे हुए नजर आ रहे हैं.

'PM के विजन और मिशन को पूरा करूंगा'

मैं आप सभी को धन्यवाद देता हूं. आज, मैंने मंत्रालय का कार्यभार संभाला है. मैं पीएम मोदी के विजन और मिशन को पूरा करूंगा. सभी विषयों के लिए जो रोडमैप बनाया गया है, हम उसके अनुसार काम करेंगे. 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान में हम चाहते हैं कि हर संगठन, एनजीओ, सिविल सोसाइटी और प्रतिनिधि अपनी मां के साथ या अपनी मां की याद में एक पेड़ लगाएं. भारत ने अपनी जलवायु रिपोर्ट पर्यावरण लक्ष्यों के अनुरूप प्रस्तुत की है. हम पीएम मोदी के दृष्टिकोण और मिशन को आगे बढ़ाएंगे.'

'प्रगति भी और प्रकृति भी'

इससे पहले उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'प्रगति भी और प्रकृति भी. पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय की सेवा की जिम्मेदारी मुझे एक बार फिर सौंपने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेरा हृदय से आभार. एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल में, हम मिशन लाइफ को एक मजबूत वैश्विक आंदोलन बनाने की दिशा में काम करना जारी रखेंगे. भारत जलवायु कार्रवाई में दुनिया का नेतृत्व कर रहा है और पीएम मोदी के नेतृत्व में हम जलवायु न्याय और जलवायु लचीलेपन की दिशा में वैश्विक दक्षिण की आवाज के रूप में काम करना जारी रखेंगे. पीएम मोदी के दृष्टिकोण पर चलते हुए भारत प्रकृति की देखभाल के साथ-साथ प्रगति के पथ पर भी आगे बढ़ता रहेगा.'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मोदी 3.0 सरकार में 4 सबसे ताकतवर मंत्रालयों में कोई फेरबदल नहीं, जानें इनकी शक्तियां
मोदी 3.0 के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव ने संभाला कार्यभार, बोले- 'मैं PM के मिशन को पूरा करूंगा'
how much rich is banswara mp rajkumar roat who won on bharat adivasi party ticket
Next Article
Rajasthan Politics: बांसवाड़ा के लोकसभा सांसद राजकुमार रोत कितने अमीर हैं
Close
;