विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मासूम लोगों को अपने जाल में फंसाने वाले 5 ठग गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर 5 साईबर ठगों को गिरफ्तार किया हैं. साथ ही तीन नकली सोने की ईट भी जब्त की गई है. 

राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मासूम लोगों को अपने जाल में फंसाने वाले 5 ठग गिरफ्तार
पकड़े गए आरोपियों की तस्वीर

Rajasthan cyber fraud News: राजस्थान में लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगी करने वाले ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. डीग (Deeg) जिले की पहाड़ी, सिकरी, जुरहारा थाना पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर 5 साईबर ठगों को गिरफ्तार किया हैं. पहाड़ी थाना अधिकारी बने सिंह बताया की ऑपरेशन एंटी वायरस के तहत कार्रवाई करते हुए दो साईबर ठगों को गिरफ्तार किया हैं. जिनके पास मौके से तीन नकली सोने की ईट, चार मोबाईल फोन के साथ एक कार जब्त की गई है. यह दोनों ठग किसी व्यक्ती को अपने जाल में फसाकर नकली सोने की ईट देकर ठगी करने की फिराक में थे.

सीकरी पुलिस की कार्रवाई

1930 हेल्पलाइन शिकायत के अधार पर साईबर ठगों की लोकेशन लगाकर सीकरी पुलिस लोहाढान के जंगलों में पहुंची. जहां पर एक कोठरी में दो युवक बैठे हुए थे जो साईबर ठगी का काम कर थे. पुलिस ने घेरा बंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपियों के पास से से दो बाइक, चार मोबाईल फोन, एक आधार कार्ड, एक सिम कार्ड जब्त किए गए.

लोगों को ऐसे जाल में फसाते थे ठग

पकड़े गए दोनों ठग सैक्स टोर्शन के जरिए लोगों को व्हाट्सएप वीडियो कालिंग के जरिए न्यूड वीडियो रिकॉर्ड कर लेते हैं. फिर ब्लैक्मेल करते और न्यूड विडियो को वायरल करने की धमकी देते हैं, जिससे सामने वाला व्यक्ति डर जाता और आपनी बदनामी से बचने के लिए ठगों को पैसे देता. ब्लैकमेलिंग के जरिए ठग अपने खाते में मोटी रकम अपने खाते में डलवा देते है.

इनामी ठग हुआ गिरफ्तार

वही जुरहरा पुलिस ने पांच हजार के ईनामी साईबर ठग को जुरहरा बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है जो काफी समय से ठगी के मामले में फरार चल रहा था. इस इनामी ठग के ऊपर डीग पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार मीणा के द्वारा पांच हजार का ईनाम घोषित किए गया था.

ये भी पढ़ें- जयपुर में बदमाशों का आतंक, बंदूक की नोक पर 3 यूट्यूबरों का किया खुलेआम अपहरण 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'राजनेताओं के इशारे पर आनंदपाल सिंह की हुई हत्या', भाई मंजीत पाल ने कोर्ट के फैसले पर दी प्रतिक्रिया
राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मासूम लोगों को अपने जाल में फंसाने वाले 5 ठग गिरफ्तार
War of words between Minister of State Manju Baghmar and Congress MLA Amit Chachan on bypass construction in Rajasthan Assembly
Next Article
राजस्थान विधानसभा में बाईपास निर्माण पर राज्यमंत्री और कांग्रेस विधायक के बीच जुबानी जंग
Close
;