राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मासूम लोगों को अपने जाल में फंसाने वाले 5 ठग गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर 5 साईबर ठगों को गिरफ्तार किया हैं. साथ ही तीन नकली सोने की ईट भी जब्त की गई है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan cyber fraud News: राजस्थान में लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगी करने वाले ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. डीग (Deeg) जिले की पहाड़ी, सिकरी, जुरहारा थाना पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर 5 साईबर ठगों को गिरफ्तार किया हैं. पहाड़ी थाना अधिकारी बने सिंह बताया की ऑपरेशन एंटी वायरस के तहत कार्रवाई करते हुए दो साईबर ठगों को गिरफ्तार किया हैं. जिनके पास मौके से तीन नकली सोने की ईट, चार मोबाईल फोन के साथ एक कार जब्त की गई है. यह दोनों ठग किसी व्यक्ती को अपने जाल में फसाकर नकली सोने की ईट देकर ठगी करने की फिराक में थे.

सीकरी पुलिस की कार्रवाई

1930 हेल्पलाइन शिकायत के अधार पर साईबर ठगों की लोकेशन लगाकर सीकरी पुलिस लोहाढान के जंगलों में पहुंची. जहां पर एक कोठरी में दो युवक बैठे हुए थे जो साईबर ठगी का काम कर थे. पुलिस ने घेरा बंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपियों के पास से से दो बाइक, चार मोबाईल फोन, एक आधार कार्ड, एक सिम कार्ड जब्त किए गए.

Advertisement

लोगों को ऐसे जाल में फसाते थे ठग

पकड़े गए दोनों ठग सैक्स टोर्शन के जरिए लोगों को व्हाट्सएप वीडियो कालिंग के जरिए न्यूड वीडियो रिकॉर्ड कर लेते हैं. फिर ब्लैक्मेल करते और न्यूड विडियो को वायरल करने की धमकी देते हैं, जिससे सामने वाला व्यक्ति डर जाता और आपनी बदनामी से बचने के लिए ठगों को पैसे देता. ब्लैकमेलिंग के जरिए ठग अपने खाते में मोटी रकम अपने खाते में डलवा देते है.

Advertisement

इनामी ठग हुआ गिरफ्तार

वही जुरहरा पुलिस ने पांच हजार के ईनामी साईबर ठग को जुरहरा बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है जो काफी समय से ठगी के मामले में फरार चल रहा था. इस इनामी ठग के ऊपर डीग पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार मीणा के द्वारा पांच हजार का ईनाम घोषित किए गया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें- जयपुर में बदमाशों का आतंक, बंदूक की नोक पर 3 यूट्यूबरों का किया खुलेआम अपहरण