विज्ञापन

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान विधानसभा में कल पेश होगा भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट, दिया कुमारी ने दिया अंतरिम रूप

Budget 2024 Rajasthan: उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी कल सुबह 11 बजे भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट विधानसभा में पेश करेंगी. इससे एक दिन पहले उन्होंने बजट को अंतरिम रूप दे दिया है.

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान विधानसभा में कल पेश होगा भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट, दिया कुमारी ने दिया अंतरिम रूप
राजस्थान की वित्त मंत्री ने बजट को दिया अंतरिम रूप.

Rajasthan News: राजस्थान की वित्त मंत्री दिया कुमारी (Diya Kumari) ने मंगलवार दोपहर भजनलाल सरकार के पहले पूर्ण बजट को अंतरिम रूप दे दिया है. इस दौरान की एक तस्वीर भी सामने आई है जिसमें डिप्टी सीएम के साथ बजट तैयार करने वाली पूरी टीम नजर आ रही है. फोटो में दिया कुमारी के साथ अतिरिक्त मुख्य शासन सचिव (वित्त) अखिल अरोरा, शासन सचिव वित्त (बजट) देबाशीष पृष्टी, शासन सचिव वित्त (राजस्व) कृष्ण कान्त पाठक, शासन सचिव वित्त (व्यय) नरेश ठकराल एवं निदेशक वित्त (बजट) बृजेश किशोर शर्मा राज्य के वर्ष 2024-25 के परिवर्तित बजट को अंतिम रूप देते नजर आ रहे हैं.

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी बुधवार सुबह 11 बजे राज्य की विधानसभा में यह बजट पेश करेंगी. इस बजट के जरिए हर वर्ग को फायदा मिल सके, इसीलिए पिछले कई दिनों से राज्य के सीएम भजनलाल शर्मा अलग-अलग विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. इसके लिए जनता से भी सुझाव मांगे गए थे. उन्हीं सब को गौर करने के बाद ही इस बजट को तैयार किया गया है. आज वित्त मंत्री ने इस बजट को अंतरिम रूप दे दिया है.

विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत 3 जुलाई से हो चुकी है. अब तक दो दिन सदन चला है, जिसमें विपक्ष ने जमकर हंगामा किया है. पहले दिन कांग्रेस के विधायकों ने राज्यपाल का अभिभाषण नहीं कराए जाने के मुद्दे पर हंगामा किया और नारेबाजी की थी. यही कार्यक्रम दूसरे दिन भी जारी रहा था. हंगामा इतना ज्यादा था कि स्पीकर को माहौल शांत करने के लिए दो बार सदन स्थगित करना पड़ा था. कल भी कुछ ऐसा ही हंगामा होने के आसार हैं, क्योंकि बजट से पहले कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें सरकार को घेरने को लेकर रणनीति बनने वाली है.

LIVE TV   

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में दोबारा जारी होगी शिक्षकों के तबादले की सूची, मंत्री जोगाराम पटेल ने बताई बड़ी बात 
Rajasthan Budget 2024: राजस्थान विधानसभा में कल पेश होगा भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट, दिया कुमारी ने दिया अंतरिम रूप
Jaipur Jaigarh Fort rench aerial show Roseau spectators enthralled
Next Article
जयगढ़ फोर्ट में फ्रांसीसी एरियल शो 'रोज़ेओ' ने बिखेरा जादू, दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
Close