Dholpur News: ऋषि पंचमी पर उफनती पार्वती नदी में बहीं चार लड़कियां, पल भर में ही गहरे पानी में हो गईं लापता

Rajasthan News: धौलपुर जिले के बोथा पुरा गांव की करीब 20 लड़कियों का समूह ऋषि पंचमी के अवसर पर पार्वती नदी में स्नान करने आया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले में एक बार फिर पार्वती नदी में चार लड़कियों के डूबने की घटना सामने आई है. यह घटना रविवार को ऋषि पंचमी के मौके पर हुई जब पार्वती नदी में नहाने गई बोथपुरा गांव की चार लड़कियां बह गईं. इस हादसे की सूचना तुरंत पुलिस प्रशासन को दी गई, जिसके बाद पुलिस बल और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और पानी में बह गई लड़कियों को बचाने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. घटना से इलाके में दहशत का माहौल है.

नहाते वक्त पानी में बही चार लड़कियां

मिली जानकारी के अनुसार धौलपुर जिले के बोथा पुरा गांव की करीब 20 लड़कियों का समूह ऋषि पंचमी के अवसर पर पार्वती नदी में स्नान करने आया था. सभी लड़कियां नदी के किनारे बैठकर नहा रही थीं, तभी पानी का बहाव तेज होने के कारण मोहिनी (14), प्रिया (12), तनु (10) और अंजलि (14) पानी में अपना संतुलन नहीं बना पाईं और बह गईं.उनके साथ आई अन्य लड़कियों ने उन्हें बहता देख बचाने के लिए शोर मचाना शुरू किया. लेकिन पानी का बहाव अधिक होने के कारण सभी बेबस होकर खड़ी देखती रहीं. उन्होंने बताया कि कुछ ही देर में ही चारों लड़कियां गहरे पानी में उनकी आंखों से ओझल हो गईं.

Advertisement

चारों लड़कियों के लिए शुरू किया सर्च ऑपरेशन 

इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद पार्वती नदी के पास ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई. और मौके पर मौजूद लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी नरेश शर्मा मौके पर पहुंचे और जिला मुख्यालय से एसडीआरएफ और सेल्फ डिफेंस की टीम को बुलाया. जिसके बाद एसडीआरएफ ने चारों लड़कियों को बचाने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया. मामले की जांच कर रहे थाना प्रभारी नरेश शर्मा ने बताया कि ऋषि पंचमी के मौके पर गांव की 20 लड़कियों का एक समूह नदी में नहाने गया था. जिसमें से चार लड़कियां नदी में डूब गईं. इनमें से दो लड़कियां अंजलि और तनु सगी बहनें हैं. फिलहाल लड़कियों को बचाने के लिए एसडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन जारी है.

Advertisement

नहीं थम रहे पानी के हादसे

बरसात के मौसम में जल दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. एक दर्जन से अधिक लोग जल दुर्घटनाओं का शिकार हो चुके हैं.सरकार और प्रशासन भी लोगों से जलाशयों, झरनों, नदियों, तालाबों आदि से दूर रहने की अपील कर रहा है. उसके बावजूद लोग जान जोखिम में डालकर दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं. पिछले मंगलवार को पार्वती नदी में डूबने से दो युवकों की मौत भी हो गई थी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather: राजस्थान में जयपुर से लेकर जैसलमेर तक 'जल तांडव', IMD ने 14 जिलों में जारी किया ऑरेंज और येलो अलर्ट