विज्ञापन

Dholpur News: ऋषि पंचमी पर उफनती पार्वती नदी में बहीं चार लड़कियां, पल भर में ही गहरे पानी में हो गईं लापता

Rajasthan News: धौलपुर जिले के बोथा पुरा गांव की करीब 20 लड़कियों का समूह ऋषि पंचमी के अवसर पर पार्वती नदी में स्नान करने आया था.

Dholpur News: ऋषि पंचमी पर उफनती पार्वती नदी में बहीं चार लड़कियां, पल भर में ही गहरे पानी में हो गईं लापता
एसडीआरएफ की टीम मौके पर

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले में एक बार फिर पार्वती नदी में चार लड़कियों के डूबने की घटना सामने आई है. यह घटना रविवार को ऋषि पंचमी के मौके पर हुई जब पार्वती नदी में नहाने गई बोथपुरा गांव की चार लड़कियां बह गईं. इस हादसे की सूचना तुरंत पुलिस प्रशासन को दी गई, जिसके बाद पुलिस बल और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और पानी में बह गई लड़कियों को बचाने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. घटना से इलाके में दहशत का माहौल है.

नहाते वक्त पानी में बही चार लड़कियां

मिली जानकारी के अनुसार धौलपुर जिले के बोथा पुरा गांव की करीब 20 लड़कियों का समूह ऋषि पंचमी के अवसर पर पार्वती नदी में स्नान करने आया था. सभी लड़कियां नदी के किनारे बैठकर नहा रही थीं, तभी पानी का बहाव तेज होने के कारण मोहिनी (14), प्रिया (12), तनु (10) और अंजलि (14) पानी में अपना संतुलन नहीं बना पाईं और बह गईं.उनके साथ आई अन्य लड़कियों ने उन्हें बहता देख बचाने के लिए शोर मचाना शुरू किया. लेकिन पानी का बहाव अधिक होने के कारण सभी बेबस होकर खड़ी देखती रहीं. उन्होंने बताया कि कुछ ही देर में ही चारों लड़कियां गहरे पानी में उनकी आंखों से ओझल हो गईं.

चारों लड़कियों के लिए शुरू किया सर्च ऑपरेशन 

इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद पार्वती नदी के पास ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई. और मौके पर मौजूद लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी नरेश शर्मा मौके पर पहुंचे और जिला मुख्यालय से एसडीआरएफ और सेल्फ डिफेंस की टीम को बुलाया. जिसके बाद एसडीआरएफ ने चारों लड़कियों को बचाने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया. मामले की जांच कर रहे थाना प्रभारी नरेश शर्मा ने बताया कि ऋषि पंचमी के मौके पर गांव की 20 लड़कियों का एक समूह नदी में नहाने गया था. जिसमें से चार लड़कियां नदी में डूब गईं. इनमें से दो लड़कियां अंजलि और तनु सगी बहनें हैं. फिलहाल लड़कियों को बचाने के लिए एसडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन जारी है.

नहीं थम रहे पानी के हादसे

बरसात के मौसम में जल दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. एक दर्जन से अधिक लोग जल दुर्घटनाओं का शिकार हो चुके हैं.सरकार और प्रशासन भी लोगों से जलाशयों, झरनों, नदियों, तालाबों आदि से दूर रहने की अपील कर रहा है. उसके बावजूद लोग जान जोखिम में डालकर दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं. पिछले मंगलवार को पार्वती नदी में डूबने से दो युवकों की मौत भी हो गई थी.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather: राजस्थान में जयपुर से लेकर जैसलमेर तक 'जल तांडव', IMD ने 14 जिलों में जारी किया ऑरेंज और येलो अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Dholpur News: ऋषि पंचमी पर उफनती पार्वती नदी में बहीं चार लड़कियां, पल भर में ही गहरे पानी में हो गईं लापता
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close