Dholpur Weather: धौलपुर में बदला मौसम, बारिश से लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर जिले को लेकर मौसम विभाग ने धौलपुर, भरतपुर और आसपास के इलाकों में तीन घंटे तक बारिश का पूर्वानुमान भी जारी किया था. जिसके अनुसार धौलपुर के आसमान में सुबह से ही बादलों ने डेरा जमाना शुरू कर दिया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर जिले में मंगलवार सुबह अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया. अचानक आसमान में काले बादलों की आवाजाही से तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया.  इससे लोगों  को तेज चिलचिलाती धूप से राहत मिलती नजर आई. बीते एक महीने से तेज तपन, लू के थपेड़े ने लोगों का जीना दूभर कर दिया था. 

तीन घंटे तक बारिश का पूर्वानुमान

वहीं मौसम विभाग ने धौलपुर, भरतपुर और आसपास के इलाकों में तीन घंटे तक बारिश का पूर्वानुमान भी जारी किया था. जिसके अनुसार इन जिलों और इसके आसपास के इलाकों के कुछ इलाकों में मेघगर्जन, बिजली चमकने और धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. इस ताजा पूर्वानुमान के बाद मंगलवार को सुबह से ही धौलपुर के आसमान में मौसम बदलने लगा और बादलों में आवाजाही के साथ ही बारिश का दौर भी शुरू हो गया. हल्की बूंदाबांदी से तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई. बता दें कि पिछले एक महीने से पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा था. इसके चलते लोगों की दिनचर्या भी पूरी तरह से प्रभावित हो रही थी. गर्मी और तेज धूप ने लोगों को घरों में कैद रहने पर मजबूर कर दिया था.

Advertisement

किसान को भी बारिश का इंतजार

मंगलवार सुबह हुई बारिश खेती के लिहाज से अभी पर्याप्त नहीं है. खरीफ फसल का काम शुरू करने के लिए किसान को मूसलाधार बारिश का इंतजार है. पहली मूसलाधार बारिश होते ही किसान खरीफ फसल के कामकाज में जुट जाएगा. बाजरा, दलहन तिलहन, मक्का आदि खरीफ फसलों की बुवाई करने के लिए किसान तैयार बैठा हुआ है

Advertisement

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather Update: चिलचिलाती धूप से राजस्थान हुआ बेहाल, जानिए जयपुर से बस कितना दूर मानसून

Advertisement
Topics mentioned in this article