विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 31, 2023

राजस्थान के सभी 50 ज़िलों में कल से होगा ज़िला स्तरीय राजीव गांधी ओलंपिक खेलों का आग़ाज़

इस बार जोधपुर शहर के अलावा नए ज़िलों  जोधपुर ग्रामीण और फलौदी में जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन अलग-अलग किया जाएगा

Read Time: 3 min
राजस्थान के सभी 50 ज़िलों में कल से होगा ज़िला स्तरीय राजीव गांधी ओलंपिक खेलों का आग़ाज़
राजीव गांधी ओलंपिक खेल-2023 का लोगो
JODHPUR:

प्रदेश के 50 जिलों में राजीव गांधी ओलंपिक खेल-2023 का आगाज़ 1 सितंबर से होने जा रहा है. इस बार जोधपुर शहर के अलावा नए ज़िलों जोधपुर ग्रामीण और फलौदी में जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन अलग-अलग किया जाएगा. जोधपुर ग्रामीण के 14 ब्लॉक की चार नगरपालिकाओं के एक साथ टूर्नामेंट होंगेतो वहीं जोधपुर ग्रामीण ज़िले की कुल 18 टीमें हिस्सा लेंगी. 

उम्मेद स्टेडियम में होगा जोधपुर ग्रामीण ओलंपिक का आग़ाज़ 

जोधपुर ग्रामीण ज़िले की जिला स्तरीय प्रतियोगिता का उद्घाटन राजकीय उम्मेद स्टेडियम में होगा. जोधपुर ग्रामीण में की कुल 211 टीमें प्रतियोगिता में भाग लेंगी जिनमें पुरुष और महिला खिलाड़ियों को मिला कर क़रीब 2299 खिलाड़ी भाग लेंगे.  जिला स्तरीय राजीव गांधी ओलंपिक के आयोजन के लिए जोधपुर ग्रामीण के लिए जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने अलग-अलग कमेटियों का गठन किया है जोधपुर ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सुराणा व मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. भल्लूराम खीचड़ के निर्देशन में आयोजित होंगे.


आयोजन को लेकर बनाए गए कंट्रोल रूम के प्रभारी हापूराम चौधरी ने बताया कि टीमों के ड्रा निकाल लिए गए हैं और मैदानों का चिन्हीकरण भी कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि बास्केटबॉल और फुटबॉल महिला एवं पुरुष के मैच  राजकीय उम्मेद स्टेडियम में आयोजित होंगे और खो -खो,रस्साकसी,वॉलीबॉल,कबड्डी महिला वर्ग के मैचों का आयोजन ग्रामसेवक ट्रेनिंग सेंटर मंडोर में होगा। टेनिस क्रिकेट महिला वर्ग की मैचों का आयोजन राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भाटीया नाडी में होगा वहीं कबड्डी,वॉलीबॉल, टेनिस,क्रिकेट,शूटिंगबॉल पुरुष वर्ग प्रतियोगिताओं का अयोजन राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में होगा.


गौशाला मैदान में होगा जोधपुर शहर ओलंपिक का आग़ाज़ 

जोधपुर जिले की प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा निगम आयुक्त उत्सव कौशल के निर्देशन में होगा जिसका उद्घाटन शाला क्रीड़ा संगम गौशाला मैदान में होगा.खेल प्रतियोगिताएं गौशाला मैदान और जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के पुराने परिसर में आयोजित होगी.


जोधपुर जिले की 170 टीम लेंगी हिस्सा

जोधपुर जिले में कुल 170 टीमें प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी जिसमें पुरुष और महिला वर्ग की खिलाडियों को मिला कर में  कुल 1244 खिलाड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close