राजस्थान में बढ़ रहा है नशे का कारोबार, पाकिस्तान से आयी दो दिन में 30 करोड़ की हिरोइन

श्रीगंगानगर में दो दिनों में 30 करोड़ की हिरोइन जब्त की गई है. बताया जा रहा है हिरोइन की तस्करी पाकिस्तान से की जा रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान में नशे का कारोबार फलता-फूलता दिख रहा है. हालांकि, इसमें पाकिस्तान की ओर से बड़ा खेल किया जा रहा है. क्योंकि राजस्थान की सीमा से सटे श्रीगंगानगर जिले में लगातार मादक पदार्थों की तस्करी देखी जा रही है. यहां पाकिस्तान से भेजे जा रहे हिरोइन बरामद किये गए हैं. श्रीगंगानगर में दो दिनों में 30 करोड़ की हिरोइन जब्त की गई है. बताया जा रहा है कि बीते रविवार (9 जून) को 15 करोड़ की हिरोइन पकड़ी गई थी. वहीं सोमवार (10 जून) को भी 15 करोड़ की हिरोइन बरामद की गई है.

बताया जा रहा है दोनों ही दिन 3-3 किलो हिरोइन जब्त किया गया है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 1 किलो हिरोइन की कीमत करीब 5 करोड़ बताई जाती है. ऐसे में दो दिनों में 30 करोड़ की हिरोइन जब्त की गई है.

Advertisement

पाकिस्तान से आया था हिरोइन

अनूपगढ़ एसपी रमेश मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि 9 जून के बाद दूसरे दिन 10 जून को भी भारत पाकिस्तान सीमा के समेजा कोठी थाना इलाके के गांव में तीन किलो हेरोइन बरामद की गयी है. उन्होंने बताया कि इसके साथ-साथ एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि समेजा कोठी थाना पुलिस को एक बार फिर हेरोइन तस्करी के इनपुट मिले थे. जिस पर नाकाबंदी की गयी और इस तस्कर को पकड़ लिया गया. उन्होंने बताया कि इस तस्कर से पूछताछ की जा रही है. सम्भवत: यह हिरोइन भी पाकिस्तान से ही ड्रोन के माध्यम से ड्राप की गयी है. कल भी तीन तस्करों को तीन किलो हिरोइन के साथ पकड़ा गया था. इन तीन तस्करों में से दो तस्कर स्थानीय थे. जबकि खरीददार तस्कर पंजाब का निवासी है.

Advertisement

आसपास के इलाके में की गयी है नाकाबंदी 

एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि कल हेरोइन मिलने के बाद नाकाबंदी की गयी थी जो लगातार जारी है. उन्होंने बताया कि आसपास के इलाको में संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में पूछताछ की जा रही है. इसके साथ हर वाहन को गहनता से चैक किया जा रहा है. पुलिस ने ग्रामीणों से भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को देने को कहा है.

Advertisement

पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये आती है हिरोइन 

बता दें कि पाकिस्तानी तस्कर ड्रोन के माध्यम से हेरोइन की खेत एक निश्चित लोकेशन पर भारतीय सीमा में ड्राप करते हैं जिसे स्थानीय तस्कर लेने पहुंचते हैं.

यह भी पढ़ेंः Paper Leak: ब्लूटूथ से नकल कराने वाले गिरोह का खुलेगा राज, सरगना तुलछाराम से SOG की टीम करेगी पूछताछ

Topics mentioned in this article