9 साल से 360 परिवारों को अपने घर का इंतजार, अभी भी काम अधूरा, दिवाली तक कैसे मिलेंगे फ्लैट?

राजस्थान में लोग अपने सपनों का घर पाने के लिए सालों से इंतजार कर रहे हैं. लोगों का आरोप है कि प्रशासन द्वारा बार-बार आश्वासन दिया जाता है लेकिन घर की चाभी अभी तक नहीं मिली. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान में लोग अपने सपनों का घर पाने के लिए वर्षों से इंतजार कर रहे हैं. डूंगरपुर नगर परिषद की ओर से वसुंधरा विहार कॉलोनी में 360 फ्लैट की आवासीय योजना लाभान्वित परिवारों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. 9 साल से फ्लैट का इंतजार कर रहे लोगों को आज तक उनके सपनों का घर नहीं मिला है. नगर परिषद सभापति और आयुक्त ने शनिवार को लाभान्वित परिवारों को बुलाकर दिवाली तक फ्लैट देने का भरोसा दिलाया. वहीं बैठक से निकलकर लोग बोले की ऐसा ही भरोसा कई बार दिया है. लेकिन फ्लैट का काम इतना धीमा चल रहा है की इसे पूरा होने में 2 साल और लग जाएंगे.

9 साल पहले हुई थी योजना की शुरुआत

डूंगरपुर नगर परिषद की ओर से 9 साल पहले मुख्यमंत्री आवासीय योजना की शुरुआत की गई. इसके लिए मुरला गणेश मंदिर के पास वसुंधरा विहार कॉलोनी बनाई गई. जिसमें गरीब और आवास विहीन परिवारों को 360 फ्लैट बनाकर देने की योजना शुरू की. घर मिलने का सपना देखते हुए लोगों ने दिलचस्पी दिखाई और आवेदन किए. लॉटरी के माध्यम से परिवारों का चयन किया गया. लोगों ने बैंक से लोन या ब्याज पर पैसे लाकर अपने घर के लिए किश्तें चुकाई. लेकिन 9 साल बाद भी लोगों के घर का सपना आज तक साकार नहीं हुआ है. लोगों के फ्लैट का काम आज तक अधूरा है.

Advertisement

2 साल पहले दी थी फ्लैट की चाभियां!

पद्मावती भट्ट बताती है कि उन्होंने 9 साल पहले ब्याज पर पैसे लेकर घर लेने के लिए जमा करवाए थे. लेकिन उनका घर आज तक नहीं बना. प्रवीण बताते है की 2 साल पहले मंत्रीजी को बुलाकर 12 लोगों को फ्लैट की चाभियां दी थीं. जिसे नगर परिषद ने बाद में वापस ले लिया था. इसके बाद से कोई काम नहीं हुआ. नगर परिषद ने भले ही आज बैठकर दिवाली तक फ्लैट देने की बात कर रहे है. लेकिन फ्लैट का काम इतना धीमा है की 2 साल का समय और लग जाएगा. 

Advertisement

सभापति और आयुक्त बोले दिवाली तक मिलेंगे फ्लैट

सभापति अमृत कलासुआ ने कहा की आज शनिवार को फ्लैट के लाभान्वित परिवारों को उनकी समस्या सुनने के लिए बुलाया था. लोगों ने फ्लैट के अधूरे काम को पूरा कर उनके घर देने की मांग रखी है. फ्लैट में जो काम अधूरे है उन्हे जल्द पूरा करवाया जाएगा. RUIDP के तहत भी महीनेभर में सिवरेज और पाइप लाइन का काम शुरू कर देंगे. वहीं लोगों को बिजली कनेक्शन देकर दिवाली तक सभी फ्लैट दे देंगे. 

Advertisement

ये भी पढ़े- उदयपुर में 'आदमखोर' तेंदुए को पकड़ने पहुंची आर्मी, 2 दिन में 3 लोगों की जा चुकी है जान

Topics mentioned in this article