विज्ञापन

9 साल से 360 परिवारों को अपने घर का इंतजार, अभी भी काम अधूरा, दिवाली तक कैसे मिलेंगे फ्लैट?

राजस्थान में लोग अपने सपनों का घर पाने के लिए सालों से इंतजार कर रहे हैं. लोगों का आरोप है कि प्रशासन द्वारा बार-बार आश्वासन दिया जाता है लेकिन घर की चाभी अभी तक नहीं मिली. 

9 साल से 360 परिवारों को अपने घर का इंतजार, अभी भी काम अधूरा, दिवाली तक कैसे मिलेंगे फ्लैट?
नगरपरिषद की फ्लैट वितरण को लेकर बैठक

Rajasthan News: राजस्थान में लोग अपने सपनों का घर पाने के लिए वर्षों से इंतजार कर रहे हैं. डूंगरपुर नगर परिषद की ओर से वसुंधरा विहार कॉलोनी में 360 फ्लैट की आवासीय योजना लाभान्वित परिवारों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. 9 साल से फ्लैट का इंतजार कर रहे लोगों को आज तक उनके सपनों का घर नहीं मिला है. नगर परिषद सभापति और आयुक्त ने शनिवार को लाभान्वित परिवारों को बुलाकर दिवाली तक फ्लैट देने का भरोसा दिलाया. वहीं बैठक से निकलकर लोग बोले की ऐसा ही भरोसा कई बार दिया है. लेकिन फ्लैट का काम इतना धीमा चल रहा है की इसे पूरा होने में 2 साल और लग जाएंगे.

9 साल पहले हुई थी योजना की शुरुआत

डूंगरपुर नगर परिषद की ओर से 9 साल पहले मुख्यमंत्री आवासीय योजना की शुरुआत की गई. इसके लिए मुरला गणेश मंदिर के पास वसुंधरा विहार कॉलोनी बनाई गई. जिसमें गरीब और आवास विहीन परिवारों को 360 फ्लैट बनाकर देने की योजना शुरू की. घर मिलने का सपना देखते हुए लोगों ने दिलचस्पी दिखाई और आवेदन किए. लॉटरी के माध्यम से परिवारों का चयन किया गया. लोगों ने बैंक से लोन या ब्याज पर पैसे लाकर अपने घर के लिए किश्तें चुकाई. लेकिन 9 साल बाद भी लोगों के घर का सपना आज तक साकार नहीं हुआ है. लोगों के फ्लैट का काम आज तक अधूरा है.

Latest and Breaking News on NDTV

2 साल पहले दी थी फ्लैट की चाभियां!

पद्मावती भट्ट बताती है कि उन्होंने 9 साल पहले ब्याज पर पैसे लेकर घर लेने के लिए जमा करवाए थे. लेकिन उनका घर आज तक नहीं बना. प्रवीण बताते है की 2 साल पहले मंत्रीजी को बुलाकर 12 लोगों को फ्लैट की चाभियां दी थीं. जिसे नगर परिषद ने बाद में वापस ले लिया था. इसके बाद से कोई काम नहीं हुआ. नगर परिषद ने भले ही आज बैठकर दिवाली तक फ्लैट देने की बात कर रहे है. लेकिन फ्लैट का काम इतना धीमा है की 2 साल का समय और लग जाएगा. 

सभापति और आयुक्त बोले दिवाली तक मिलेंगे फ्लैट

सभापति अमृत कलासुआ ने कहा की आज शनिवार को फ्लैट के लाभान्वित परिवारों को उनकी समस्या सुनने के लिए बुलाया था. लोगों ने फ्लैट के अधूरे काम को पूरा कर उनके घर देने की मांग रखी है. फ्लैट में जो काम अधूरे है उन्हे जल्द पूरा करवाया जाएगा. RUIDP के तहत भी महीनेभर में सिवरेज और पाइप लाइन का काम शुरू कर देंगे. वहीं लोगों को बिजली कनेक्शन देकर दिवाली तक सभी फ्लैट दे देंगे. 

ये भी पढ़े- उदयपुर में 'आदमखोर' तेंदुए को पकड़ने पहुंची आर्मी, 2 दिन में 3 लोगों की जा चुकी है जान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जोधपुर SDM प्रियंका बिश्नोई की मौत मामले में स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर बोले- FIR दर्ज होनी चाहिए थी
9 साल से 360 परिवारों को अपने घर का इंतजार, अभी भी काम अधूरा, दिवाली तक कैसे मिलेंगे फ्लैट?
former minister  Ashok Chandana and others Congress leaders protests over controversial comment on Rahul Gandhi
Next Article
Rajasthan Politics: पुलिस ने रोका तो पूर्वमंत्री अशोक चांदना ने कलेक्ट्रेट पर गेट तोड़ा, राजस्थान में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन
Close