विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में भूकंप के झटके, टोंक समेत आसपास के क्षेत्रों में महसूस किये गए झटके

राजस्थान में देर रात भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं. टोंक में 10.45 बजे भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं. बीते सात दिन में दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं.

Read Time: 2 min
राजस्थान में भूकंप के झटके, टोंक समेत आसपास के क्षेत्रों में महसूस किये गए झटके

Rajasthan Earthquake: राजस्थान में देर रात भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं. बताया जा रहा है कि रात 10.45 बजे भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं. राजस्थान के टोंक में भूकम्प का झटका महसूस किया गया. बताया जा रहा है कि पिछले 7 दिनों में दूसरी बार भूकम्प का झटका महसूस किया है. टोंक में 10 बजकर 45 मिनट के करीब हुआ झटका महसूस किया गया. वहीं टोंक समेत आसपास के इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं.

बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके काफी हल्के थे. इस वजह से किसी तरह की अनहोनी की खबर सामने नहीं आई है.

राजस्थान में इससे पहले पाली में भूकंप के झटके महसूस किये गए थे. पाली और आसपास के इलाकों में हल्की भूकंप आई थी. 6 अप्रैल को आए इस भूकंप को रिएक्टर स्केल प 3.7 तीव्रता मापी गई थी. यह भूकंप रात को 1.29 बजे महसूस किया गया था. 

वहीं नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, शनिवार को अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किये गए थे. जिसकी तीव्रता करीब 3.0 थी.

बीकानेर में धंसा था 70 फीट जमीन

बता दें, राजस्थान के बीकानेर (Bikaner) जिले से बीते दिनों जमीन के 70 फीट धंसने (Land Sinking) की खबर सामने आई थी. बीकानेर के लूणकरसर (Lunkaransar) में रातों-रात करीब डेढ़ बीघा जमीन 70 फीट तक धंस गया था. सुबह जब लोगों ने इस गड्ढ़े को देखा तो सभी आश्चर्य में पड़ गए. अब इस घटना के 4 दिन बीत चुके हैं. यहां जमीन क्यों धंसी? इसकी जांच के लिए जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ़ इन्डिया (Geological Survey of India) की टीम को बुलावा भेजा गया है. फिलहाल घटनास्थल पर दिन-रात पुलिस का पहरा है. स्थानीय लोगों को वहां तक जाने से रोक से दिया गया है. आस-पास के लोग अभी तक खौफ में है. 

यह भी पढ़ेंः Ground Report: आखिर बीकानेर में क्यों धंसी 70 फीट जमीन? दिन-रात रहता पुलिस का पहरा, ग्रामीणों में अब भी दहशत का माहौल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close