विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में बिजली संकट को लेकर बोले ऊर्जा मंत्री, 'हमें ज्यादा समय नहीं मिला, सिस्टम बेहतर करने की जरूरत'

ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने प्रदेश की बिजली संकट को लेकर कहा कि मौजूदा जो हालत पैदा हुए हैं. उसमें ऊर्जा विभाग के सिस्टम को बेहतर करने की दरकार है.

Read Time: 3 mins
राजस्थान में बिजली संकट को लेकर बोले ऊर्जा मंत्री, 'हमें ज्यादा समय नहीं मिला, सिस्टम बेहतर करने की जरूरत'

Rajasthan News: राजस्थान में बिजली का संकट गहराता जा रहा है. प्रदेश में भीषण गर्मी की वजह से लोग परेशान हैं. वहीं गर्मी के दौरान बिजली की कटौती की समस्या से आम लोग बेहाल हो रहे हैं. इससे न केवल गर्मी से निजात मिल पा रहा है, बल्कि लोगों के रोजगार पर भी इसका असर पड़ रहा है. राजस्थान में बढ़ती बिजली कटौती समस्या को देखते हुए मंगलवार (21 मई) को सीएम भजनलाल शर्मा ने विभागों को प्रदेश में निर्बाध बिजली उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. इस बीच बिजली संकट को लेकर राजस्थान के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने NDTV से खास बातचीत की. 

ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने प्रदेश की बिजली संकट को लेकर कहा कि मौजूदा जो हालत पैदा हुए हैं. उसमें ऊर्जा विभाग के सिस्टम को बेहतर करने की दरकार है. अगर सिस्टम बेहतर तरीके से चलेगा तो इस तरह की दिक्कत नहीं आएगी. बता दें सीएम भजनलाल शर्मा ने अपने निर्देश में मॉनिटरिंग करने का निर्देश भी दिया है.

जल्द किया जाएगा समाधान

ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि प्रदेश में बिजली संकट का जल्द समाधान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कई जगह ऐसा है कि जहां बिजली उपलब्ध है लेकिन इसके बावजूद वहां कट लगाना पड़ रहा है. उन्होंने जनता को भरोसा दिया है कि जल्द ही इसका समाधान कर लिया जाएगा. वहीं उन्होंने प्रदेश में बिजली संकट को लेकर पूर्व की अशोक गहलोत की सरकार को भी जिम्मेदार ठहराया है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनी है. हालांकि सिस्टम को सुधारने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला है. लेकिन इसके लिए काम किया जा रहा है. हम लोगों को बिजली उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं.
Latest and Breaking News on NDTV

गहलोत सरकार में क्या काम हुआ

हीरालाल नागर ने अशोक गहलोत के बयान को लेकर कहा कि अशोक गहलोत पहले जनता को यह बताएं कि उनकी सरकार के समय क्या काम हुआ. उनकी सरकार में कितने मेगावाट के नए प्लांट लगाए गए. उन्होंने कहा बीजेपी सरकार में जो प्लान बनाया है उसको धरातल पर आने में समय लगेगा. उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिनों से किसी भी जगह बिजली कटौती नहीं की गई है.

आपको बता दें, राजस्थान में डिस्काम बिजली सप्लाई करती है. डिस्काम का कहना है कि बिजली की पूरी उपलब्धता है लेकिन फाल्ट आने पर फ्यूज उड़ने पर या कहीं वायर या ट्रांसफर जलने पर उसे ठीक करने समय शटडाउन लिया जाता है तभी बिजली कटौती की जा रही है. हमारी ओर से प्रयास किया जा रहा है कि उपभोक्ताओं को परेशान ना हो. 

यह भी पढ़ेंः सीएम भजनलाल शर्मा ने राजस्थान में बिजली-पानी आपूर्ति के दिए बड़े निर्देश, जानें कहां कर सकते हैं आप शिकायत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, डोटासरा ने कहा- 'ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है'
राजस्थान में बिजली संकट को लेकर बोले ऊर्जा मंत्री, 'हमें ज्यादा समय नहीं मिला, सिस्टम बेहतर करने की जरूरत'
Bulldozer ran on Congress leader's hotel, shops also removed
Next Article
Bulldozer Action: कांग्रेस नेता के होटल पर चला बुलडोजर, नोटिस के बाद नहीं हटाया अतिक्रमण तो हुई कार्रवाई
Close
;