विज्ञापन

Rajasthan Monsoon: राजस्थान में मॉनसून की एंट्री, IMD का Yellow Alert; भारी बारिश की भविष्यवाणी

Rajasthan Monsoon: राजस्थान में मंगलवार यानी 25 जून को मॉनसून (Monsoon) की एंट्री हो गई. मौसम विभाग (IMD) ने आंधी के साथ भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. 

Rajasthan Monsoon: राजस्थान में मॉनसून की एंट्री, IMD का Yellow Alert; भारी बारिश की भविष्यवाणी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Monsoon: मौसम विभाग (IMD) के अनुसार राजस्थान के दक्षिणी-पूर्वी भागों मॉनसून (Monsoon) की एंट्री हो गई है. इस समय मॉनसून (Monsoon) की उत्तरी सीमा मुंद्रा, महेसाणा, उदयपुर, शिवपुरी, चाईसाबाग, हल्दिया, पाकुड़, साहिबागंज और रक्सौल से होकर गुजर रही है.

बारां और झालावाड़ में बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग (IMD) ने राजस्थान में बारिश का Yellow Alert जारी किया है. बारां, झालावाड़ और करौली में मेघगर्जन के साथ बारिश होगी. 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावनाए हैं. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार 3-4 दिनों में राजस्थान के कुछ हिस्सों में मॉनूसन (Monsoon) के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.

पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में कल से बारिश के आसार  

दक्षिणी-पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, कोटा, जोधपुर और अजमेर संभाग के कुछ भागों में बारिश की सभावना है. पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 27 जून से मेघगर्जन-बारिश हो सकती है. 27 से 29 जून तक भारी बारिश का अनुमान है. 

राजस्थान के इन जिलों बारिश की संभावना  

टोंक, बाडमेर, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, पाली, उदयपुर और अजमेर में भारी बारिश की संभावना है. इन जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. राजस्थान के कुछ जिलों Orange Alert जारी कर दिया गया है.

पश्चिमी राजस्थान का चढ़ा पारा 

राजस्थान के दक्षिणी पूर्वी राजस्थान में मॉनसून की एंट्री हो गई. पश्चिमी राजस्थान का तापमान बढ़ गया. 24 जून को जैसलरमेर का सर्वाधिक तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बीकानेर का तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस रहा. अधिकतर जिलों का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस से लेकर 42 डिग्री सेल्सियस तक रहा. मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश के चलते तापमान में गिरावट आने की संभावना है. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेन्ट समिट से बढ़ेगा निवेश, बढ़ेंगे रोजगार के नए अवसर: CM भजनलाल
Rajasthan Monsoon: राजस्थान में मॉनसून की एंट्री, IMD का Yellow Alert; भारी बारिश की भविष्यवाणी
Rajasthan Bharatpur Minor Girl Rape case Accused Chowkidar arrested
Next Article
भरतपुर में हॉस्टल चौकीदार ने 12 साल की बच्ची का किया रेप, पुलिस ने पकड़ा
Close