पीटीआई भर्ती-2018 में निकली फर्जी डिग्रियां, डूंगरपुर में 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज 

पीटीआई भर्ती 2018 में डूंगरपुर जिले के 6 पीटीआई की डिग्रिया फर्जी पाई गई, सभी के खिलाफ डूंगरपुर कोतवाली थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान में पेपर लीक के मामले हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. पिछले दिनों हुए SI पेपर लीक का मामला अभी चल ही रहा था. वहीं डूंगरपुर जिले में पीटीआई भर्ती 2018 में फर्जी डिग्रियों से सरकारी नौकरी पाने का मामला सामने आ गया. डूंगरपुर और बांसवाड़ा के समस्त बेरोजगार संघ ने आईजी से इस मामले में कार्रवाई करने की अपील थी. जिसकी जांच में 6 पीटीआई की डिग्रिया फर्जी पाई गई है. इसके बाद डूंगरपुर जिले में कार्यरत सभी 6 पीटीआई के खिलाफ कोतवाली थाने में नामजद मामला दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस इस मामले की आगे जांच में जुटी है.

14 लोगों पर फर्जी डिग्री लगाने का आरोप

कोतवाली थानाधिकारी भगवान मेघवाल ने बताया कि डूंगरपुर और बांसवाड़ा के समस्त बेरोजगार संघ की ओर से आईजी को एक परिवाद दिया गया था. आईजी ने इस परिवाद पर कार्रवाई करने के लिए डूंगरपुर के एसपी को भेजा था. इस परिवाद में पीटीआई भर्ती 2018 में डूंगरपुर जिले के अलग-अलग गांवों के 14 लोगो पर फर्जी डिग्री से पीटीआई बनने का आरोप लगाया था. परिवाद की जांच डूंगरपुर एडीशनल एसपी ने की थी. जांच में भूपेश पाटीदार, जयेश पाटीदार, सुधीर पाटीदार और नीरज पाटीदार द्वारा लगाईं गई  डिग्रिया फर्जी निकली है. ये सारी डिग्रिया डॉ भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय आगरा की है. 

Advertisement

पटवारी और रीट में भी लगाई फर्जी डिग्री

वहीं गडाजसराजपुर निवासी शिल्पा पाटीदार और दिलीप पाटीदार की डिग्रियों का सम्बंधित विश्व विद्यालयों ने अभी तक कोई रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं करवाया है. डूंगरपुर एडिशनल एसपी की गई जांच रिपोर्ट के बाद डूंगरपुर कोतवाली थाना पुलिस ने सभी 6 अभ्यर्थियो के खिलाफ अलग-अलग धाराओ में मामला दर्ज कर लिया है. वहीं परिवाद पर पीटीआई के अलावा पटवारी, रीट और लाइब्रेरियन भर्ती में भी फर्जी डिग्री से नौकरी पाने के आरोप लगाए हैं. पुलिस सभी मामलों की गहनता से जांच कर रही है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें-राजस्थान में महंगी होगी प्याज! बारिश से किसानों के बाद आम लोगों को चुकानी होगी कीमत
 

Advertisement