भरतपुर में फर्जी पुलिस अफसर गिरफ्तार, खुद को CBI का अधिकारी बताकर करता था ठगी

आरोपी अमरचंद बघेल करीब दो साल से फरार था. शहर के कई कॉलोनियों में लोगों को राजस्थान पुलिस और कई विभागों में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी की है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: भरतपुर पुलिस ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक फर्जी पुलिस वाले को गिरफ्तार किया है. आरोपी पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर ठगी करता था. हाल ही में आरोपी ने नदबई के दो युवकों को पुलिस में कांस्टेबल और हाईकोर्ट में चपरासी की नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी की थी. इसके बाद पीड़ित युवाओं ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. 

नौकरी लगवाने के नाम लिए 5 लाख

पुलिस ने बताया कि नदबई थाना क्षेत्र के गांव करीली निवासी दो भाई अभिषेक और प्रशांत ने पुलिस में कॉन्स्टेबल और हाईकोर्ट में चपरासी की नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का मामला दर्ज कराया था. आरोप है कि चिकसाना थाना क्षेत्र के गांव पिडयानी निवासी अमरचंद पुत्र हीरालाल ने नौकरी लगवाने के नाम पर 5 लाख 50 हजार लिए थे. अब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ठगी के मामले में आरोपी अमरचंद को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस वर्दी पहन करता था ठगी

जानकारी के अनुसार, आरोपी सीआई और एसआई की वर्दी पहनकर लोगों के साथ ठगी को अंजाम देता था. आरोपी अमरचंद खुद को सीआईडी और सीबीआई का अधिकारी बताने के अलावा फोटो दिखाकर बेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा का झांसा देकर ठगी करता था. इसके अलावा मुकदमे में मदद करने के नाम पर भी वह ठगी करता था.

पूछताछ में आरोपी ने इस प्रकार की 20 घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है. ठगी के रुपए के बारे में आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है. नदबई थाना के एएसआई सुरेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी अमरचंद बघेल करीब दो साल से फरार था. शहर के कई कॉलोनियों में लोगों को राजस्थान पुलिस और कई विभागों में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी की है. 

Advertisement

यह भी पढे़ं- 

साइबर ठगी की चपेट में आएं राजस्थान के ये कलेक्टर, उज्बेकिस्तान से भेजे गए थे फर्जी मैसेज, जानें पूरा मामला

नपुंसकता का इलाज कराने के नाम पर भी हो रही ठगी, आपकी आंखें खोल देगा साइबर क्राइम का ये मामला

Advertisement

फर्जी ई-चालान की कैसे करें पहचान? जरा सी चूक पर हो जाएंगे साइबर ठगी के शिकार

Topics mentioned in this article