विज्ञापन

Dholpur News: बेरोजगारी से तंग आकर युवक ने किया सुसाइड, सरकारी नौकरी के लिए कंपटीशन की कर रहा था तैयारी

Dholpur Suicide News: राजस्थान के धौलपुर जिले से शुक्रवार को एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां बेरोजगारी और गरीबी से तंग आकर एक युवक ने खुदकुशी कर ली. युवक कई सालों से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था. लेकिन परीक्षा में सफलता नहीं मिल रही थी.

Dholpur News: बेरोजगारी से तंग आकर युवक ने किया सुसाइड, सरकारी नौकरी के लिए कंपटीशन की कर रहा था तैयारी
मृतक छात्र की फाइल फोटो.

Dholpur Suicide News: बेरोजगारी और गरीबी से तंग आकर एक युवक ने खुदकुशी कर ली. आत्महत्या करने वाला युवक सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था. लेकिन उसे सफलता नहीं मिल रही थी. युवक के परिवार की माली हालत खराब थी. ऐसे में तंग आकर उसने आत्मघाती कदम उठा लिया. मामला राजस्थान के धौलपुर जिले से सामने आया है. जहां के बाड़ी शहर में बेरोजगारी एवं गरीबी से परेशान युवक ने फांसी का फंदा लगाकर शुक्रवार रात्रि को आत्महत्या कर ली. पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करा दिया है. लाश अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप कर जांच शुरू कर दी है. घटना से परिजनों में मातम पसर गया है.

किराए के कमरे में रहकर करता था पढ़ाई

मृतक के परिजन रघुवीर मीणा ने बताया कि उसका चचेरा भाई राजेश मीणा पुत्र उदय सिंह मीणा निवासी कछपुरा बाड़ी शहर में चंद्रभान के मकान में किराए का कमरा लेकर नौकरी के लिए कंपटीशन की तैयारी कर रहा था. विगत लंबे समय से युवक नौकरियों की तैयारी कर कंपटीशन भी दे रहा था. लेकिन हर बार युवक को निराशा हाथ लग रही थी. परिवार की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर होने की वजह से आगे की पढ़ाई जारी रखने का आर्थिक संकट गहरा रहा था. रोजगार नहीं मिलने की वजह से युवक राजेश मीणा ने शुक्रवार रात्रि को कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. 

परिजन रघुवीर मीणा ने बताया कि वह चचेरे भाई से मिलने के लिए उसके कमरे पर गया था. लेकिन कैमरे के अंदर पंखे से फांसी के फंदे पर झूलता हुआ देख होश उड़ गए. घटना की सूचना परिजनों को दी. युवक की सुसाइड की खबर से परिजनों में मातम पसर गया. 

पुलिस मामले की कर रही छानबीन

घटना की सूचना पाकर स्थानीय बाड़ी कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर डेड बॉडी को कब्जे में लेकर बाड़ी सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाया. सब इंस्पेक्टर जगदीश सागर ने बताया अज्ञात कारणों के चलते युवक ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है. परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करा कर लाश सुपुर्द कर दी है. परिजनों द्वारा दी गई रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग दर्ज की है. आत्महत्या के कारणों की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें - जयपुर में B.Sc फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट ने किया सुसाइड, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: श्रीसांवलिया सेठ के दान पात्र से निकले नोटों को गिनने में लगे पांच दिन, जानें कितने करोड़ चढ़ावे में आया
Dholpur News: बेरोजगारी से तंग आकर युवक ने किया सुसाइड, सरकारी नौकरी के लिए कंपटीशन की कर रहा था तैयारी
ACB took swift action in four districts in Rajasthan, inspector, patwari, constable and doctor arrested
Next Article
राजस्थान में ACB ने चार जिलों में किया ताबड़तोड़ एक्शन, पकड़े गए इंस्पेक्टर, पटवारी, कांस्टेबल और डॉक्टर
Close