विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में कांग्रेस का उग्र प्रदर्शन, कलेक्ट्रेट में घुसने पर पुलिस से हुई धक्का-मुक्की, विधायक ने उठाई ये मांगें

मंगलवार को राजस्थान में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विधायक, पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री के नेतृत्व में कलेक्ट्रर पर उग्र प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हल्की झड़प भी हुई. पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा.

Read Time: 3 min
राजस्थान में कांग्रेस का उग्र प्रदर्शन, कलेक्ट्रेट में घुसने पर पुलिस से हुई धक्का-मुक्की, विधायक ने उठाई ये मांगें
राजस्थान में कांग्रेस का उग्र प्रदर्शन.

Congress Protest in Rajasthan: लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी है. भाजपा, कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में आए नेता अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार में जुट चुके हैं. इस बीच राजस्थान में कांग्रेस विधानसभा चुनाव में मिली हार को पीछे छोड़ कर लोगों के मुद्दों पर विरोध-प्रदर्शन करते हुए अपनी ताकत का अहसास करा रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को डूंगरपुर जिले में एआईसीसी सदस्य और डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के पास उग्र प्रदर्शन किया. इस दौरान कलेक्ट्रेट में जबरन घुसने की कोशिश कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा. 

पानी, बिजली, रोजगार सहित अन्य मांगों पर किया प्रदर्शन 

मिली जानकारी के अनुसार जिले में पेयजल संकट, नरेगा में रोजगार, बकाया भुगतान, बकाया छात्रवृत्ति का भुगतान सहित सहित अन्य मुद्दों पर मंगलवार को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. इस दौरान कलेक्ट्रेट में जबरन घुसने को लेकर प्रदर्शनकारियों और पुलिस की बीच धक्का-मुक्का हुई और पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.

विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व मंत्री भी प्रदर्शन में थे शामिल

विरोध-प्रदर्शन में एआईसीसी सदस्य और डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, पूर्व मंत्री डॉ शंकर यादव समेत कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ता शामिल हुए. ये लोग हाथों में झंडे लेकर नारेबाजी करते हुए रैली के रूप में निकले. फिर ढोल-धमाकों के साथ रैली कलेक्ट्रर पहुंची. इसके बाद विधायक के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता कलेक्ट्री में ज्ञापन देने के लिए घुसने लगे.

15 मिनट तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस में होती रही नोकझोंक

लेकिन पुलिस ने गेट बंद कर रोक दिया. जिस पर विधायक के साथ सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता गेट पर चढ़कर कलेक्ट्रर में घुसने का प्रयास करने लगे. लेकिन पुलिस ने गेट पर चढ़ रहे विधायक और दूसरे कार्यकर्ताओ को नीचे खींचकर रोकने लगे. इस दौरान जमकर नारेबाजी के बाद पुलिस ओर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई. करीब 15 मिनट तक दोनों के बीच जोर जबरदस्ती के बीच कलेक्टर को बाहर बुलाने की मांग करने लगे. 

विधायक बोले- गर्मी की शुरुआत में भी पानी की समस्या, बिजली कटौती से भी परेशानी

इस पर डीएसपी तपेंद्र कुमार मैसेज लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे. लेकिन कलेक्टर ने 5 लोगों को अंदर भेजने के लिए कहा. इससे विधायक समेत कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने फिर से नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट के अन्दर घुसने का प्रयास कियाय पुलिस ने चेन बनाते हुए जोर जबरदस्ती कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओ को पीछे धकेला. इधर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों ने हल्का बल भी प्रयोग किया. 

विधायक ने कहा कि शहर से लेकर गांवों में पानी की समस्या बढ़ गई है. लेकिन सरकार अब तक पानी की समस्या दूर नहीं कर सकी है. शहर में 5 से 10 दिनों में एक बार पानी की सप्लाई हो रही है. बिजली की समस्या से लोग जूझ रहे है. नरेगा में लोगो को रोजगार नहीं मिल रहा है, बकाया भुगतान नहीं हो रहा है.  लेकिन सरकार कोई लोगो की समस्या पर की ध्यान नहीं दे रही है.

यह भी पढ़ें - 
राजस्थान में कलाल समाज का बड़ा फैसला, शराब-केक काटने और प्री-वेडिंग जैसे कई चीजों पर लगाया प्रतिबंध

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close