चोरी के 5 दिन बाद 40 लाख के जेवरात मालिक के घर के पास छोड़ गया चोर, जानिए अचानक क्यों हुआ हृदय परिवर्तन

राजस्थान के जैसलमेर जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां एक घर में बीते दिनों चोरी हुई थी. अज्ञात चोरों ने 40 लाख के जेवरात चुरा लिए थे. मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू की. लेकिन इस बीच चोर ने वारदात के 5 दिन बाद मालिक के घर के पास चोरी हुआ सारा सामान छोड़ दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
चोरी के सामान मिलने के बाद उसे देखते स्थानीय लोग और पुलिस के जवान.

चोरी के पांच दिन बाद 40 लाख के जेवरात मालिक के घर के पास चोर छोड़ गया. राजस्थान के जैसलमेर जिले से यह हैरान करने वाली घटना सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के जैसलमेर जिले के सम थाना इलाके के सलखा गाँव में अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम देकर एक घर से 40 लाख के सोने के जेवरातों पर हाथ साफ कर लिया था. चोरी की घटना के अगले दिन परिजनों ने पुलिस से मामले की शिकायत की थी. जिसके बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की. पुलिस की जांच चल रही रही थी कि चोर वारदात के बाद 5 वे दिन सारा चोरी का सामान सलखा गांव में बनी पानी की जीएलआर के पास रखकर चला गया.

सलखा गांव में 10 मई की रात हुई थी चोरी

बताते चले कि सलखा गांव में 10 मई की रात एक बुजुर्ग के घर हुई चोरी में संपूर्ण सोने-चांदी के जेवर पुलिस ने बरामद कर लिए हैं,जिनकी कीमत करीब 40 लाख है.सम थाना पुलिस आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है.एसपी सुधीर चौधरी ने बताया कि 11 मई को सलखा गांव निवासी लाल सिंह ने थाना सम में रिपोर्ट दी कि उसके बुजुर्ग दादोसा व उनका भाई नखत सिंह नजदीक गांव में ही रहते हैं.अज्ञात चोर कमरे का ताला तोड़कर अंदर पीपे में रखें,जेवरात पर हाथ साफ कर लिया है.

Advertisement

चोरी के सामान को देखते स्थानीय लोग.

एसपी ने विशेष टीम बनाकर दिए थे जांच के निर्देश

18 तोले सोने की कंठी, चार बीटी, एक सोने का बोर, चांदी कंदोरा, 7 तोला की आड़, चांदी का झांझर, चांदी की पाजेब, झुमरी व खोखरू, दो चांदी के सिक्के और करीब डेढ़ लाख नगद चुरा ले गए. रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई. बुजुर्ग के यहां हुई लाखों की नकबजनी की घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी चौधरी द्वारा घटना के खुलासे के लिए एक विशेष टीम गठित की और एमओबी यूनिट को बुलाकर निरीक्षण किया गया.

Advertisement

चोर की तलाश जारी

पुलिस के बढ़ते दबाव और पकड़े जाने की भय से अज्ञात मुल्जिम चोरी किए गए संपूर्ण सोने व चांदी के जेवरात गांव सलखा में पीएचईडी कार्यालय के सामने स्थित पानी की टंकी के पास रखकर भाग गया, जिसे मौके से जब्त किया गया. जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपए है. पुलिस की टीम अज्ञात चोर की तलाश कर रही है.

वहीं अब लोग चोर के अचानक हुए हृदय परिवर्तन के कारण पर भी चर्चा कर रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि चोर पुलिस की डर से घबरा गया होगा. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि हो सकता है कि चोर पीड़ित परिवार के घर या आस-पास का ही हो. उसे जब यह लगा कि अब वह पकड़ा जा सकता है तो उसने चोरी हुए सामान को घर के पास छोड़ दिया होगा.

यह भी पढ़ें -  राजस्थान में चोरी का नया पैटर्न, गूगल मैप से ट्रैसिंग के बाद फिर जुराबें पहनकर ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

Advertisement