विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में चोरी का नया पैटर्न, गूगल मैप से ट्रैसिंग के बाद फिर जुराबें पहनकर ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

इस गैंग के जरिए जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर और हनुमानगढ़ सहित 12 जिलों  से अधिक नकबजनी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है.

राजस्थान में चोरी का नया पैटर्न, गूगल मैप से ट्रैसिंग के बाद फिर जुराबें पहनकर ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर में चोरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. आधुनिक तकनीकों और चोरी के रोज नए पैटर्न के साथ कई गिरोह एक्टिव हो चुके है. इन चोरों पर लगाम लगाने के लिए जैसलमेर पुलिस ने एक ऐसे ही गिरोह का पर्दाफाश किया है जिसने लगातार आमजन की नाक में दम कर रखा था. 

 विशेष टीम गठित कर की गई कार्रवाई

मामले को लेकर जैसमलमेर के SP सुधीर चौधरी ने बताया कि पुलिस थाना मोहनगढ़ के नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर इस कार्रवाई को किया गया , जिसमें करीब 20 किमी तक पैरों के निशानों का पीछा कर तीन आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की. इस गैंग के जरिए जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर और हनुमानगढ़ सहित 12 जिलों  से अधिक नकबजनी की वारदातों को अंजाम दिया जाता था.. इस कारर्वाई में सुखराम,.गुरबचन सिंह और गुरदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया है. 

चोरी के नए पैटर्न का किया खुलासा

जैसमलमेर के SP सुधीर चौधरी ने मामले में आगे जानकारी देते हुए बताया कि गिरोह के सदस्यों ने चोरी के पैटर्न का नया खुलासा किया. उन्होंने बताया कि वे इसके लिए मोटरसाईकिल और चौपहिया वाहन का इस्तेमाल करते  थे, इन्हें वे  अपने घर से 300-400 किमी दूरी पर खड़ा कर देते थे. फिर चोरी करने वाले मकानों को पहले गूगल मैप से चुनते थे. जिसके बाद वे अपने पैरों में 2 से 3 जोड़ी जुराब पहनते थे, जिससे आवाज कम हो और सोए हुए घरवालों की नजरों से बचकर खिड़की, दरवाजों और छतों से घर में घुस सके. फिर गहने और नकदी से भरे संदूकों को उठाकर 500-600 मीटर की दूरी पर झाड़ियों में ले जाकर उनमें से माल निकालकर संदूक छोड़कर फरार हो जाते थे.  

शौक पूरे करने के लिए करते थे चोरियां

पुलिस पूछताछ में यह भी सामने आया कि ये चोरिया वे केवल अपने शौक पूरे करने के लिए करते थे. इसलिए  यह गैंग हमेशा एक ही रात में दो-तीन घरों को निशाना बनाया करते थे. इसी के साथ पकड़े गए गैंग के सदस्यों से जिले के विभिन्न मामलों में आगे की पूछताछ की जा रही हैं, जिनसे और भी कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना हैं. अलग अलग जिलों में 13 से ज्यादा चोरी के मामले दर्ज है.  
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: पार्टी के खिलाफ काम करने वाले यूथ कांग्रेस के युवा नेताओं की हो रही फाइल तैयार, संगठन करेगा कार्रवाई 
राजस्थान में चोरी का नया पैटर्न, गूगल मैप से ट्रैसिंग के बाद फिर जुराबें पहनकर ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
Delhi Public School bus falls into pit in Sirohi, injured children admitted to hospital
Next Article
Rajasthan News: सिरोही में दिल्ली पब्लिक स्कूल की बस खड्डे में गिरी, चालक घायल, बाल-बाल बचे बच्चे
Close
;