विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2023

सालासर बालाजी के दर्शन को आ रहे 4 श्रद्धालुओं को ट्रक ने कुचला, हरियाणा के दो सगे भाइयो की मौत

सालासर बालाजी के दर्शन को आ रहे चार श्रद्धालुओं को ट्रक ने कुचल दिया. इस हादसे में दो सगे भाइयों की मौत हो गई. हादसा हनुमानगढ़ जिले के रावतसर थाना क्षेत्र में धन्नासर गांव के पास हुआ.

Read Time: 4 min
सालासर बालाजी के दर्शन को आ रहे 4 श्रद्धालुओं को ट्रक ने कुचला, हरियाणा के दो सगे भाइयो की मौत
हनुमानगढ़ में श्रद्धालुओं को कुलचने के बाद सड़क पर पलटा ट्रक.

शनिवार को राजस्थान में भीषण सड़क हादसे में सालासर बालाजी के दर्शन को आ रहे चार श्रद्धालुओं को ट्रक ने कुचल दिया. इस हादसे में दो सगे भाइयों की मौत हो गई. हादसा हनुमानगढ़ जिले के रावतसर थाना क्षेत्र में धन्नासर गांव के पास हुआ. हादसे में मरने वाले दोनों भाई हरियाणा के रहने वाले थे. जो बालासर दर्शन को आ रहे पैदल संघ में शामिल थे. हादसे में दो और श्रद्धालु घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. हादसे की सूचना पर रावतसर थाना प्रभारी अरुण चौधरी मौके पर पहुंचे.

रावतसर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा के सिरसा जिले के ऐलनाबाद क्षेत्र के गांव निमला निवासी युवकों का एक संघ सालासर बालाजी के दर्शन के लिए पैदल निकला हुआ था. शनिवार सुबह लगभग 6 बजे जब संघ रावतसर क्षेत्र के धन्नासर पहुंचा तो हनुमानगढ़ की तरफ से आ रहे जम्मू नंबर के ट्रक JK02 CT9087 अनियंत्रित होकर संघ सदस्यों को पीछे से टक्कर मार कुचल दिया.

अनियंत्रित ट्रक आगे जाकर एक डंपर में टक्कर मार कर रोड पर पलट गया. दुर्घटना में संघ के हरियाणा के नीमला निवासी चार सदस्य गंभीर घायल हो गए, जिन्हें रावतसर स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां प्रहलाद पुत्र हरफूल जाट निवासी नीमला को मृत घोषित कर दिया.

दुर्घटना में तीन घायलों मनोज, मनजीत और विक्रम को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में पहुंचने पर मनोज पुत्र हरफूल जाट निवासी नीमला को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर, शव जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया. वहीं गंभीर रूप से घायल मनजीत को हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया, जिसे परिजन हरियाणा के लिए लेकर रवाना हो गए.

ट्रक पलटने से ट्रक में ड्राइवर और उसका साथी भी घायल हो गए. घायल ट्रक सवार सदाम और मुदस्य दोनो निवासी नामला जिला बारामुला कश्मीर को पल्लू स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां से प्राथमिक इलाज के बाद दोनो को जिला अस्पताल रेफर कर दिया, ट्रॉमा सेंटर में दोनो का इलाज जारी है.

हादसा हो सकता था ज्यादा भीषण
स्थानीय लोगों ने यह बताया कि यह हादसा और भीषण हो सकता है. दरअसल हरियाणा के ऐलनाबाद क्षेत्र के गांव नीमला के हमउम्र 9 युवकों ने गांव का संघ बना सालासर बालाजी के दर्शन के लिए पैदल रवाना हुए थे. संघ के चार सदस्य जलपान कर धन्नासर से आगे के सफर के लिए रवाना हुए थे जबकि बाकि 5 सदस्य कुछ देर पहले रवाना होकर लगभग 1 किलोमीटर आगे थे. अगर पूरा संघ साथ होता तो हादसा और भीषण हो सकता था.

दो सगे भाइयों की मौत
संघ में एक ही घर के तीन में से दो भाई दर्शन के लिए पैदल गांव से रवाना हुए थे. हरफूल मील के दोनों बेटे प्रहलाद और मनोज भी संघ के साथ पैदल यात्रा पर निकले थे. आज हुए भीषण हादसे में दोनों भाइयों की मौत होने से मृतकों के गांव में शोक की लहर दौड़ गई. बड़ा भाई प्रहलाद जहां 13 वर्षीय इकलौती बेटी का पिता था. वहीं छोटा भाई मनोज दो बच्चो 10 वर्षीय बेटी और 6 वर्षीय बेटे का पिता था. मृतकों के पिता हरफूल मील हृदय रोग से पीड़ित हैं. जिनकी इस हादसे के बाद हालत खराब है.

यह भी पढ़ें - भरतपुरः कार और बोलेरो की भीषण टक्कर में पति-पत्नी सहित 3 लोगों की मौत, 4 घायल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close