विज्ञापन

राजस्थान में लोगों को मुफ्त मिलेगी 1 महीने घरेलू गैस, 20 सितंबर से शुरू हो रही है योजना

सरकार पाइप लाइन से घरेलू गैस कनेक्शन के लिए प्रोत्साहन योजना लागू कर रही है. जिसके तहत लगभग एक माह तक उपभोक्ताओं को फ्री गैस दी जाएगी.

राजस्थान में लोगों को मुफ्त मिलेगी 1 महीने घरेलू गैस, 20 सितंबर से शुरू हो रही है योजना

Rajasthan Free Domestic Gas: राजस्थान में भजनलाल सरकार ने गरीब परिवारों को 450 रुपये में LPG गैस सिलेंडर दे रही है. हालांकि यह उज्जवला योजना के 600 रुपये सिलेंडर पर 150 रुपये के अतिरिक्त सब्सिडी दिया जा रहा है. लेकिन अब सरकार के संयुक्त उपक्रम राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड (RSGL) के साथ एक नई योजना शुरू हो रही है. यह योजना ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देने के लिए शुरू की जा रही है. योजना की शुरुआत 20 सितंबर से शुरू होने जा रही है. वहीं इस योजना के तहत लोगों को 1 महीने मुफ्त घरेलू गैस देने की सुविधा दी जाएगी.

दरअसल, सरकार पाइप लाइन से घरेलू गैस कनेक्शन के लिए प्रोत्साहन योजना लागू कर रही है. जिसके तहत लगभग एक माह तक उपभोक्ताओं को फ्री गैस दी जाएगी.

1 हजार उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ

राजस्थान सरकार के संयुक्त उपक्रम राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड (आरएसजीएल) ने ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देने के लिए स्थापना दिवस अवसर पर 20 सितंबर से 4 अक्टूबर तक पाइप लाइन से घरेलू गैस (DPNG) के नए कनेक्शन लेने वालों के लिए प्रोत्साहन योजना शुरु की है. आरएसजीएल के प्रबंध निदशक रणवीर सिंह ने बताया कि इस अवधि के दौरान कोटा शहर में डीपीएनजी कनेक्शन लेने वाले पहले एक हजार उपभोक्ताओं को लगभग एक माह के उपभोग की गैस निःशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी.

नहीं करना होगा सिलेंडर की बुकिंग

रणवीर सिंह ने गुरुवार को नए डीपीएनजी गैस कनेक्शन लेने वालों के लिए निःशुल्क पीएनजी गैस कनेक्शन अवसर पोस्टर जारी किया. कोटा शहर में सीएनजी एवं पीएनजी उपलब्ध कराने का कार्य आरएसजीएल द्वारा किया जा रहा है. पाइप लाइन द्वारा घरेलू गैस वितरण किफायती, सुरक्षित और पर्यावरण अनुकूल होने से ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा मिलेगा. साथ ही बार-बार सिलेंडर बुक कराने और बदलने की आवश्यकता भी नहीं होगी.

कनेक्शन के लिए करें यहां संपर्क

उन्होंने बताया कि कोटा शहर में आरएसजीएल द्वारा सीएनजी पीएनजी सुविधा के लिए आधारभूत ढांचा विकसित करने के साथ ही घरेलू, व्यावसायिक व औद्योगिक कनेक्शनों के साथ ही सीएनजी सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है. प्रोत्साहन योजना के अनुसार डीपीएनजी कनेक्शन लेने वालों को प्रत्येक बिलिंग चक्र में 3.3 स्टेण्डर्ड क्यूबिक मीटर एससीएम गैस 3 बिलिंग चक्र अवधि के लिए निःशुल्क उपलब्ध होगी. नए डीपीएनजी कनेक्शन के लिए आरएसजीएल के कोटा कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में लगेंगे 608 पावर प्लांट, किसानों को अब मिलेगी दिन में भी बिजली ; CM ने किया ऐलान 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'छठी का दूध याद दिला देते', रवनीत बिट्टू पर गोविंद सिंह डोटासरा का तीखा हमला, बोले- आना राजस्थान...
राजस्थान में लोगों को मुफ्त मिलेगी 1 महीने घरेलू गैस, 20 सितंबर से शुरू हो रही है योजना
Kota Lift Accident, 7 people including women, children injured while wedding shopping
Next Article
कोटा में लिफ्ट हादसा, शादी की शॉपिंग में गई महिलाएं, बच्चे सहित 7 लोग घायल
Close