अशोक गहलोत ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को इसी तरह से हटाया है, बोले गजेंद्र सिंह शेखावत

संजीवनी घोटाले (Sanjeevani Scam) में हाई कोर्ट से क्लीनचिट मिलने के बाद गजेंद्र सिंह शेखावत ने अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan Politics: केंद्रीय कला पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने एक बार फिर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री को निशाने पर लिया है. सूरसागर की पूर्व विधायक सूर्यकांता व्यास (Suryakanta Vyas) के निधन के बाद शोक संकल्प परिवार से मिलने जोधपुर आए शेखावत ने मीडिया से बातचीत के दौरान अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पर आरोप लगाए. उन्होंने विशेष तौर पर संजीवनी घोटाला के मुद्दे को लेकर गहलोत पर प्रहार किया और कहा कि पिछले 5 साल से उन्हें और उनके परिवार को बदनाम करने के प्रयास किए गए. उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत ने इसी तरह से पिछले वर्षों में अपने कई प्रतिद्वंद्वियों को रास्ते से हटाया है, और कुर्सी पर बने रहने के लिए साजिश करना उनकी आदत रही है.

संजीवनी घोटाला मामले में राजस्थान हाई कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के एक दिन बाद गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा,"इसी जोधपुर के सर्किट हाउस में मेरी दिवंगत माता के लिए जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया उसे में दोहराना नहीं चाहता हूं. लेकिन मैं हर बार यही कहता था कि मेरा दामन पाक साफ है ,और आखिर भारत की कानून व्यवस्था ने इसका निर्णय कर बता दिया कि सत्य की जीत हुई है. एक बार फिर राजनीति में इस तरह से झूठ बोलने वाले लोगों का पर्दाफाश हुआ है."

Advertisement
Advertisement

'पुत्र मोह और कुर्सी की लालसा में करते हैं गहलोत हथकंडे'

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि अपने प्रतिद्वंद्वी को किसी न किसी षड्यंत्र में फंसा कर उनका करियर खत्म करना अशोक गहलोत की पुरानी आदत रही है.उन्होंने कहा,"पूर्व में राजेंद्र सिंह राठौड़ का मामला हो, या महिपाल मदेरणा परिवार हो या विश्नोई परिवार, कई ऐसे उदाहरण है जिसमें अपने प्रतिद्वंदियों को इसी तरह से फंसाने की उनकी पुरानी परिपाटी रही है. केवल पुत्र मोह और अपनी कुर्सी पर बने रहने और अपनी राजनीतिक जाजम बचाने के लिए गहलोत इस तरह के हथकंडे अपनाते रहते हैं. फोन टैपिंग के मामले में भी अपने खुद के पूर्व ओएसडी के घर पर एसओजी को कंप्यूटर जब्त करने के लिये भेज दिया था."

Advertisement

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि अशोक गहलोत ने जो झूठे आरोप लगाए थे उन्हें न्यायपालिका ने सिद्ध कर दिया कि ये आरोप झूठे. उन्होंने साथ ही संजीवनी मामले के पीड़ितों को भी राहत दिलवाने का भरोसा देते हुए कहा कि वह उनके साथ हैं.

ये भी पढ़ें-

Sanjeevani Scam: गजेंद्र सिंह शेखावत को क्लीन चिट मिलने के सियासी मायने, गहलोत की मुश्किलें क्यों और कैसे बढ़ेगी?

संजीवनी घोटाला: राजस्थान हाईकोर्ट से गजेंद्र सिंह शेखावत को क्लीन चिट, केंद्रीय मंत्री बोले- गहलोत ने पुत्र मोह में मुझे फंसाया

Topics mentioned in this article