विज्ञापन

संजीवनी घोटाला: राजस्थान हाईकोर्ट से गजेंद्र सिंह शेखावत को क्लीन चिट, केंद्रीय मंत्री बोले- गहलोत ने पुत्र मोह में मुझे फंसाया

Sanjeevani Scam: संजीवनी घोटाले में केंद्रीय पर्यटन मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत को राजस्थान हाईकोर्ट से क्लीन चिट मिल गई है. एसओजी की रिपोर्ट पर कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री को क्लीन चिट दिया. 

संजीवनी घोटाला: राजस्थान हाईकोर्ट से गजेंद्र सिंह शेखावत को क्लीन चिट, केंद्रीय मंत्री बोले- गहलोत ने पुत्र मोह में मुझे फंसाया
Sanjeevani Scam: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

Sanjeevani Scam: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को राजस्थान हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने जोधपुर सांसद शेखावत को संजीवनी घोटाले में क्लीन चिट दे दिया है. बुधवार को SOG की विस्तृत रिपोर्ट के आधार पर राजस्थान हाईकोर्ट की जस्टिस अरुण मोंगा की बेंच ने शेखावत को दोष मुक्त करार दिया. जस्टिस मोंगा की बेंच ने आदेश पारित करते हुए कहा रिपोर्ट के आधार पर कोई मामला नहीं बनता है. कोर्ट द्वारा क्लीन चिट मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री शेखावत ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत पर हमला बोला. मंत्री ने कहा कि गहलोत ने पुत्र मोह में आकर मुझे फंसाया.

दरअसल संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव प्रकरण में केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को मंगलवार को राजस्थान हाईकोर्ट से क्लीन चिट मिल गई है. शेखावत की ओर से दायर याचिका में एफआईआर के साथ-साथ जांच को भी रद्द करने को लेकर मांग की गई थी. 

17 सितंबर को कोर्ट ने SOG से मांगा था जवाब

17 सितंबर 2024 को जस्टिस अरुण मोंगा की बेंच ने मामले में अंतिम आदेश पारित करते हुए SOG को इस सवाल का जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया कि ‘क्या SOG गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने का इरादा रखता है.' मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की ओर से एक विस्तृत रिपोर्ट दायर की गई, जिसमें कहा गया कि गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं है और कंपनियों में निदेशक के रूप में उनके इस्तीफे के बाद किए गए कृत्यों के लिए उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता.

SOG की रिपोर्ट पर मिली क्लीन चिट

ऐसे में कोर्ट ने आदेश पारित करते हुए निर्देश दिया कि SOG द्वारा प्रस्तुत की गई विस्तृत रिपोर्ट के आधार पर याचिकाकर्ता गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है. एडवोकेट आदित्य विक्रम सिंह ने जानकारी दी कि कोर्ट ने यह भी स्पष्ट किया है कि SOG ट्रायल कोर्ट से अनुमति लिए बिना शेखावत के खिलाफ आगे की जांच नहीं कर सकती है.

शेखावत बोले- गहलोत ने पुत्र मोह में मुझे फंसाया

संजीवनी घोटाले को लेकर बोले गजेंद्र सिंह शेखावत पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा अपने पुत्र मोह में मुझ पर आरोप लगाए गए थे. उन्होंने कहा कि पुत्र की हार और भाजपा की लगातार जीत की खीझ से मुझ पर जो आरोप लगाए गए थे, चरित्र हनन का जो प्रयास किया गया था, वैसे लोगों पर न्यायालय के फैसले से तमाचा लगा है. आज राजस्थान हाई कोर्ट ने मुझे क्लीन चिट दे दी है. SOG द्वारा अनुसंधान में मुझे कहीं दोषी नहीं पाया गया. कोर्ट ने बिना अदालत की अनुमति के इस मामले में आगे कोई जांच नहीं करने का आदेश भी दिया है. 

यह भी पढ़ें - संजीवनी सोसाइटी केस: गजेंद्र सिंह शेखावत को राहत, हाईकोर्ट ने चार्जशीट फाइल करने पर लगाई रोक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पाक हिंदू विस्थापितों को मिला नया जीवन, पुराने आवेदकों को मिली नागरिकता, नए को अब भी इंतजार
संजीवनी घोटाला: राजस्थान हाईकोर्ट से गजेंद्र सिंह शेखावत को क्लीन चिट, केंद्रीय मंत्री बोले- गहलोत ने पुत्र मोह में मुझे फंसाया
ACB Action balotra Bribery game in District Collectorate Babu caught red handed taking bribe of Rs 18 thousand
Next Article
ACB Action: बालोतरा में जिला कलेक्ट्रेट के कर्मचारी कर रहे रिश्वत का खेल, 18 हजार घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया बाबू
Close