गजेंद्र सिंह शेखावत का बड़ा दावा, बोले- हरियाणा की तरह झारखंड और महाराष्ट्र में भी बनेगी BJP की सरकार

Jharkhand Maharashtra Assembly Elections 2024: झारखंड और महाराष्ट्र में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बड़ा दावा किया है. शेखावत ने कहा कि हरियाणा की तरह झारखंड और महाराष्ट्र में भी भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
जोधपुर में सीमा सुरक्षा बल के दीक्षांत समारोह में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत.

Jharkhand Maharashtra Assembly Elections 2024: केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र जोधपुर में थे. वो जोधपुर आईआईटी के दीक्षांत समारोह के साथ-साथ सीमा सुरक्षा बल के नव-आरक्षकों के दीक्षान्त समारोह में भी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हरियाणा की तरह ही झारखंड और महाराष्ट्र में भी बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में सफल होगी. 

झारखंड और महाराष्ट्र में होगी भाजपा की जीत

सहायक प्रशिक्षण केन्द्र सीमा सुरक्षा बल, जोधपुर के प्रशिक्षु 740 नवआरक्षकों की दीक्षांत परेड कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मीडिया से रूबरू हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, हरियाणा चुनाव में सभी विपक्षी पार्टियों ने ऐसा नेरेटिव बनाया कि कांग्रेस जीत रही है, लेकिन डबल इंजन की सरकार का प्रभाव यह हुआ कि बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ ऐतिहासिक सरकार बनाने में सफल हुई. उन्होंने कहा, मैं दावे साथ कह सकता हूं कि झारखंड और महाराष्ट्र में भी बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में सफल होगी. 

Advertisement

Advertisement

राजस्थान उपचुनाव में हम एक से अनेक होने जा रहे हैंः शेखावत

राजस्थान उपचुनाव को लेकर शेखावत ने कहा, जिन 7 सीटों पर उप चुनाव हो रहा है, इनमें बीजेपी की एक सीट है, लेकिन मैं जिम्मेदारी के साथ कह सकता हूं कि हम एक से अनेक होने जा रहे हैं. उन्होंने कहा, यहां हमारी सनातन धर्म की भी एक से अनेक होने की परम्परा है. इस उपचुनाव के बाद सनातन धर्म की परम्परा के अनुरूप बीजेपी का कुनबा विशाल और समृद्ध होने वाला है. 

Advertisement

आतंकियों को लगाया जा रहा ठिकाने

शेखावत ने कहा कि सरकार आतंकियों के खिलाफ सक्रिय होकर कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा, जो भी आतंकी घटना को अंजाम दे रहा है, हमारी सशस्त्र सेनाएं, देश की आर्म फोर्सेज और जम्मू-कश्मीर का प्रशासन मिलकर उन आतंकियों को उनके सही ठिकाने पर भेज रहे हैं, जबकि गैर बीजेपी सरकार के दौरान ऐसा देखने को नहीं मिलता था, जगह-जगह विरोध प्रदर्शन होते थे, लेकिन वर्तमान में सभी को मानना ही होगा कि सरकार आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचा रही है.

यह भी पढ़ें - Rajasthan By election: कांग्रेस ने साथ छोड़ा, बीजेपी ने लगाया दम; अपनों की बगावत के बाद बीएपी कैसे बचाएगी किला?