मीटिंग में अफसरों को हड़काते दिखे गजेंद्र सिंह शेखावत, कहा- 'सरकार के मुंह पर कालिख पोतना बंद करो'

Jodhpur News: केंद्रीय मंत्री पद की शपथ लेने के बाद रविवार को पहली बार जोधपुर पहुंचे गजेंद्र सिंह शेखावत ने एक मीटिंग में अधिकारियों को तगड़ी फटकार लगाई है. उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वर्तमान सरकार के मुंह पर कालिख पोतने का काम बंद करो.

Advertisement
Read Time: 3 mins
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत.

Gajendra Singh Shekhawat Angry: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रविवार को जोधपुर में थे. मंत्री बनने के बाद पहली बार जोधपुर पहुंचने पर उनका जगह-जगह जोरदार स्वागत किया गया. लेकिन अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग में शेखावत अफसरों से खासे नाराज नजर आए. उन्होंने मीटिंग में अधिकारियों को हड़काते हुए यहां तक कह दिया कि सरकार के मुंह पर कालिख पोतना बंद करो. दरअसल रविवार को केंद्रीय मंत्री पद की शपथ लेने के बाद जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत पहली बार जोधपुर पहुंचे थे. जहां उन्होंने जिला अधिकारियों की बैठक ली. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री ने बिजली, पानी सहित कई मामलों में अधिकारियों को फटकार लगाई. साथ ही एक रोड और सीवरेज को लेकर एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश भी दिया. 

बिजली-पानी को लेकर अधिकारियों को हड़काया

रविवार को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की यह मीटिंग जोधपुर जिला कलेक्टर सभागार में हुई. जहां शेखावत ने बिजली पानी के मामले में अधिकारियों को तगड़ी फटकार लगाई. उन्होंने बैठक में जिला कलेक्टर सहित सभी अधिकारियों को कहा कि डबल इंजन सरकार है, ऐसे में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने नाले में गिरकर युवक की मौत के मामले में अधिकारियों को फटकार लगाई. वहीं बनाड रोड की तरह एक सीवरेज और रोड को लेकर मामला गरमाया तो मंत्री ने कहा कि 57 किलोमीटर का मामला है तो गायब कैसे हो गई. 

Advertisement

57 किमी की सीवरेज लाइन और सड़क निर्माण में धांधली

दरअसल पिछली सरकार के समय सूरसागर विधानसभा क्षेत्र से और शहर विधानसभा क्षेत्र से सीवरेज लाइन और सड़क को सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र में शिफ्ट कर दी गई थी और उसका भुगतान भी हो गया था. इस मामले को लेकर पिछले कई दिनों से शहर विधायक अतुल भंसाली लगातार अधिकारियों से और जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर सूचित कर रहे थे. आज जब बैठक में यह मामला उठा तब शेखावत ने जिला कलेक्टर को तत्कालीन दोषी अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिए. 

Advertisement
दरअसल करीब दोनों विधानसभा में मिलाकर 57 किलोमीटर की सीवरेज लाइन और सड़क कागजों में ही शिफ्ट हुई थी और उसका भुगतान भी हो गया धरातल पर कहीं भी नजर नहीं आ रही है इसको लेकर विधायक ने केंद्रीय मंत्री को अवगत करवाया.

अधिकारियों को बोले- कालिख पोतने का काम कर रह हो

शेखावत ने आगे कहा कि ऐसे में सबसे पहले जिम्मेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जाए. उन्होंने साफ कहा, "वर्तमान सरकार के मुंह पर कालिख पोतने का काम करना आप लोग बंद करो. अपनी जिम्मेदारी को समझो. वरना बहुत मुश्किल होने वाली है."  वहीं शेखावत ने डिस्कॉम के अधिकारियों को  चेतावनी दी. शेखावत ने कहा कि जोधपुर में जिस तरह से पावर कट किया जा रहा है और लोगों को समय पर बिजली नहीं मिल रही है, इस व्यवस्था में सुधार कर लो नहीं तो ठीक नहीं रहेगा.

Advertisement

सूरसागर उपद्रव पर बोले मंत्री- दोषी पर सख्त एक्शन लें

बैठक के दौरान सूरसागर उपद्रव का मामला भी सामने आया. इस मामले में कहा कि जो भी दोषी है उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए. कोई भी हो धार्मिक माहौल खराब नहीं किया जाएगा. बैठक में राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत, सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी, शहर विधायक अतुल भंसाली, ओसियां विधायक भैराराम सियोल, फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई, जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर राजेन्द्र सिंह सहित सभी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें - Jodhpur News: मंत्री बनने के बाद पहली बार जोधपुर पहुंचे गजेंद्र सिंह शेखावत, हुआ जोरदार स्वागत