विज्ञापन

राजस्थान में कुरियर से हो रही गांजे की तस्करी, UP से आया 90 किलो गांजा जब्त

राजस्थान में तस्कर इतने शातिर हो गए है कि वह कुरियर से गांजे की सप्लाई करने लगे हैं. इसकी सूचना मिलने पर उत्तर प्रदेश से आया 90 किलो गांजा पुलिस ने जब्त किया. 

राजस्थान में कुरियर से हो रही गांजे की तस्करी, UP से आया 90 किलो गांजा जब्त
कुरियर से गांजे की हो रही थी तस्करी

Rajasthan News: राजस्थान में नशे का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को कोटपुतली-बहरोड़ृ जिले के नीमराना में राजस्थान और यूपी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कुरियर के ऑफिस से डिब्बों में बंद 90 किलो गांजा बरामद किया है. नीमराना थाना प्रभारी महेंद्र यादव ने बताया कि उत्तर प्रदेश के हापुड़ पुलिस थाने के थाना प्रभारी रविकांत और उनकी टीम के द्वारा सूचना दी गई कि नीमराना में कुरियर के जरिए गांजा आया है. नीमराना पुलिस और हापुड़ पुलिस ने नीमराना के हीरो चौक पर स्थित डीटीडीसी कुरियर के ऑफिस पर संयुक्त कार्रवाई की.

तस्करों को लगी भगन तो बदला प्लान

स्थानीय पुलिस ने बताया कि यूपी के पुलिस अधिकारियों ने सूचना दी थी कि यूपी के गढ़ मुक्तेश्वर में नशे के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पकड़े गए तस्करों ने बताया था कि उनकी गैंग के लोग मादक पदार्थों की तस्करी कुरियर के माध्यम से राजस्थान के जयपुर-दिल्ली रोड पर स्थित नीमराना में करते है. हापुड़ पुलिस के एसआई के द्वारा सोमवार को अपने इलाके में गांजे पर कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में गांजा बरामद किया था. पुलिस को सूचना मिली थी कि मेरठ से हापुड़ कुरियर के द्वारा आना था.

लेकिन गांजा भेजने वालों को पुलिस की भनक की जानकारी मिल गई. मेरठ से कुरियर हापुड़ ना भेजकर नीमराना भेज दिया गया. पुलिस ने कुरियर एजेंसी पर पहुंचकर कार्रवाई को अंजाम दिया गया. पुलिस ने लोहे के डब्बे में काजू जैसे पत्थरों के नीचे गांजे के पैकेट मिले. पुलिस ने सभी लोहे के डब्बे से गांजे के पैकेट निकलवाए तो जिसमे 90 किलो गांजा बरामद किया गया. आरोपी अभी पकड़ से बाहर हैं. साथ ही पुलिस की टीम जांच कर रही है.

40 लाख की नशीली दवाएं हुई थी जब्त

बहरोड़ नीमराना हरियाणा दिल्ली से नजदीक होने के कारण यहां तस्करों और बदमाशों का आना जाना रहता है. यहां पहले भी कई बार गांजा पकड़ा जा चुका है. ट्रक चालकों के माध्यम से गांजा आता था. बहरोड़ गांजे का मुख्य कारोबार स्थल था. जिसके कारण वो लोकल लोगों के साथ मिलकर अनैतिक काम करते है. बहरोड़ पुलिस ने 3 दिन पहले बहरोड़ में करीब 40 लाख की प्रतिबंधित नशीली दवाएं पकड़ी गई थी. बहरोड़, नीमराना और कोटपुतली सहित अनेक जगहों पर सप्लाई की जाती थी. नशीली दवाएं बहरोड़ में गोदाम बनाकर यहां से सप्लाई किया जाता था.

ये भी पढ़ें- भीलवाड़ा: जहाजपुर प्रधान पद को लेकर चल रही खींचतान खत्म, भाजपा की कौशल देवी शर्मा बनीं नई प्रधान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
राजस्थान में कुरियर से हो रही गांजे की तस्करी, UP से आया 90 किलो गांजा जब्त
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close