पत्नी के शौक के लिए दारा सिंह ने बनाया था चेन स्नेचिंग का गिरोह, मंगलवार और शनिवार को ही देते थे वारदात को अंजाम

राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने गोल्ड चेन स्नेचिंग गिरोह का खुलासा किया, आरोपी ने पत्नी को गिफ्ट करने के लिए बनाया था गिरोह. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में पिछले दिनों चेन स्नेचिंग के कई वारदातों को अंजाम दिये गए थे. वारदातों के बाद जयपुर पुलिस सवालों के घेरे में आ रही थी. जिसके बाद जयपुर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए चेन स्नेचिंग करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं. आरोपियों का नाम में दीपक और राजेंद्र हैं. हालांकि यह लोग दारा सिंह नामक व्यक्ति के लिए काम करते थे. दारा सिंह ही दोनों को वारदात करने के लिए बाइक दिलाता था.

हालांकि चेन स्नेचिंग के मामले में पुलिस का कहना है कि दारा सिंह अपनी पत्नी के लिए चेन स्नेचिंग का पूरा गिरोह बनाया था. दारा सिंह की पत्नी को सोने के चेन पसंद थे. उसकी इसी चाहत को पूरा करने के लिए चेन स्नेचिंग का काम करवाता था. वह अपने गुर्गों को हर चेन स्नेचिंग के लिए 1 हजार रुपये देता था.

अलग-अलग बाइक से देते थे वारदात को अंजाम

जानकारी के अनुसार चेन स्नेचिंग के लिए आरोपियों द्वारा अलग-अलग बाइक का इस्तेमाल किया जाता था. जिससे पुलिस उनकी बाइक की पहचान न कर सके और वह पकड़े न जा सके. दारा सिंह और दोनों आरोपी एक-दूसरे के अच्छे दोस्त थे और तीनों नशे के आदी थे. खास बात यह है कि दोनों मंगलवार और शनिवार को ही वारदातों को अंजाम देते थे. ऐसा इसलिए कि इन दोनों दिनों में पूजा पाठ करने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं घर से बाहर निकलती थीं.  

अब तक लगातार 5 वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

थानाधिकारी किशनलाल ने बताया कि इसी साल इन आरोपियों ने 5 अलग अलग घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि आरोपियों ने पहले भी चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. पुलिस को काफी समय से इनकी तलाश थी. साथ ही थानाधिकारी ने कहा कि हमने दोनों चोरों को और मुख्य आरोपी को हिरासत में ले लिया है. अब इन सभी से पूछताछ जारी है.

Advertisement

इन घटनाओं को दे चुके हैं अंजाम

1. 14.जून को सीताराम कॉलोनी सांगानेर में घर के बाहर खडी महिला की चेन तोड़कर ले गए.  

2. 9 जुलाई को कुम्भा मार्ग बस स्टॉप पर खड़ी महिला की चेन तोड़कर ले गए.  

3. 28 जुलाई को हल्दी घाटी मार्ग के सामने स्लिप लैन में  महिला की चैन तोडकर ले गये. 

4. 18 अगस्त को श्योपुर रोड  में दुकान के बाहर बैठे व्यक्ति की चैन छीनकर भाग गए.  

5. 23 जुलाई को प्रताप नगर में महिला की चेन तोड़कर ले गये. 

यह भी पढ़ें-भीलवाड़ा में रियासत कालीन रणजीत सागर वाटर टैंक हुआ ओवरफ्लो, किसानों में छाई खुशी की लहर