विज्ञापन
Story ProgressBack

घटिया निर्माण की जांच को पहुंचे सरकारी अधिकारी ने ग्रामीणों ने सामने क्यों उतार दी पैंट, जानें पूरा मामला

AEN Removed Paint Video: ऊपर तस्वीर में लोगों के सामने पैंट खोलकर खड़ा दिख रहा शख्स सरकारी इंजीनियर है. जो एक जगह घटिया निर्माण के मामले की जांच करने पहुंचे थे. इंजीनियर साहब का ग्रामीणों के सामने पैंट खोलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जानें पूरी कहानी.

घटिया निर्माण की जांच को पहुंचे सरकारी अधिकारी ने ग्रामीणों ने सामने क्यों उतार दी पैंट, जानें पूरा मामला
घटिया निर्माण की जांच के लिए पहुंचे सरकारी इंजीयनिर ने ग्रामीणों के सामने क्यों खोली पैंट.

AEN Removed Paint Video: सरकारी योजनाओं में घटिया काम का आरोप अक्सर लगता रहता है. इसकी शिकायत मिलने के बाद सरकार की ओर से जांच टीम को भी मौके पर भेजा जाता है. जांच दल कई योजनाओं की खामी भी सामने ले आते हैं, लेकिन कई जगहों पर जांच टीम हो रहे काम को सही बता कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर लेते हैं. लेकिन ऐसा शायद पहली बार हुआ जब घटिया निर्माण की शिकायत पर मौके पर जांच करने पहुंचे सरकारी अधिकारी ने ग्रामीणों के सामने अपनी पैंट उतार दी. हैरान करने वाला यह मामला शनिवार को राजस्थान के सीकर जिले की फतेहपुर से सामने आया. जहां हो रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) के निर्माण कार्य की जांच करने पहुंचे असिस्टेंट इंजीनियर (AEN) अर्जुन राम ने लोगों के सामने ही अपना पैंट खोल दिया. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

सरकारी इंजीनियर का ग्रामीणों के सामने पैंट खोलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसपर लोग अलग-अलग तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. कई लोग इसे मुद्दे को दूसरी तरफ मोड़ने की कहानी बात बता रहे हैं तो कुछ लोग ग्रामीणों की शरारत के तरफ इशारा कर रहे हैं. आइए जानते हैं क्या है यह पूरा मामला. 

सीकर के फतेहपुर का मामला

दरअसल राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर के बीबीपुर बड़ा गांव में सीएचसी का निर्माण कार्य हो रहा है. यह निर्माण कार्य 5 करोड़ 35 लाख रुपए में हो रहा है. अभी सीएचसी की बिल्डिंग निर्माण प्रक्रिया जारी है. लेकिन इस बीच स्थानीय ग्रामीणों ने निर्माण कार्य धांधली के आरोप कई दिनों से लगाए जा रहे थे. जिसकी जांच करने के लिए शनिवार को एईएन अर्जुन राम मौका स्थल पर पहुंचे. जहां ग्रामीणों की सरकारी इंजीनियर से बहस हो गई. इसी दौरान इंजीनियर ने अपना पैंट खोल दिया. 

ग्रामीणों से बहस के बीच इंजीनियर ने खोला पैंट

जानकारी के अनुसार आक्रोशित ग्रामीणों ने एईएन को कहा कि आप यहीं बैठे रहो और अपने अधिकारियों को बुलाओ. यह पूरा निर्माण शुरू करवाओ और एईएन  को ग्रामीणों ने जब घेर लिया तो अचानक एईएन अर्जुन राम ने अपनी पेंट खोल दी. एईएन अर्जुन राम के अचानक अपनी पेंट खोलना से ग्रामीण भी हैरान हो गए. ग्रामीणों में अधिकारी अर्जुन राम को एक दूसरे कमरे में बैठा कर शांत करवाया. जहां से इजीनियर ने पुलिस को सूचना दी. सूचना पर फतेहपुर पुलिस मौके पर पहुंची और और मामले को शांत करवाया. 


पैंट खोलने वाले इंजीनियर ने क्या कुछ कहा

एईएन अर्जुन राम ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत थी कि जो सीएचसी का निर्माण हो रहा है वह घटिया हो रहा है. उसमें जो निर्माण सामग्री काम में ली जा रही है वह घटिया है. इसकी जांच करवा कर इस निर्माण कार्य को दोबारा से सही तरीके से शुरू करवाया जाएगा. वहीं एईएन ने आरोप लगाया कि मेरे साथ ग्रामीणों ने बदसलूकी की है और मुझे घेर लिया. फतेहपुर पुलिस थाने के एएसआई हरलाल चौधरी ने बताया कि सूचना मिली कि बीबीपुर में ग्रामीणों ने सीएचसी में हो रहे निर्माण कार्य में घटिया सामग्री लगाने का विरोध कर रहे हैं. मौके पर आया और पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. 

स्थानीय लोगों ने दी यह जानकारी

ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण कार्य घटिया तरीके से हो रहा है. सरपंच सुशील कुमार ने बताया कि हमारे गांव में सीएचसी में निर्माण कार्य हो रहा है. जिसमें घटिया निर्माण सामग्री काम में ली जा रही है. इसकी शिकायत जब अधिकारियों से की तो कोई सुनवाई नहीं हुई और आज जब मौके पर विरोध कर रहे थे तो इस दौरान  एईएन अर्जुन राम मौके पर आए. उनको भी यह बताया कि जो निर्माण हो रहा है वह सही तरीके से नहीं हो रहा है. एईएन ने भी माना कि जो निर्माण कार्य हो रहा है वह घटिया हो रहा है. हमारी मांग है कि इस पूरे निर्माण को तोड़कर दोबारा से सही तरीके से पूरा निर्माण किया जाए.

यह भी पढ़ें - नौतपा के पहले ही दिन राजस्थान में 50⁰ पहुंचा पारा; इन जिलों में हालात गंभीर, डेढ़ दर्जन लोगों की मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
घटिया निर्माण की जांच को पहुंचे सरकारी अधिकारी ने ग्रामीणों ने सामने क्यों उतार दी पैंट, जानें पूरा मामला
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;