Rajasthan News: अलवर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में भरा बारिश का पानी, अनहोनी की आशंका

पूरा विद्यालय परिसर पानी से लव-लब भर जाता है जिसके कारण  अनहोनी होने का अंदेशा है. प्रशासन के अधिकारियों को कई बार इसके बारे में अवगत कराया गया, लेकिन  आज तक किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
विद्यालय में भरा बारिश का पानी

राजस्थान में बीते दिनों से कई इलाकों में तेज बारिश हुई है. आगामी 48 घंटों के दौरान मौसम विभाग ने कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. तेज बारिश के कारण अलवर एक स्कूल में पानी घुस गया. जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. पानी भरने की वजह से विद्यालय भवन के गिरने की संभावना भी बढ़ती जा रही है.

जोहड़ के पास होने से विद्यालय में भर जाता पानी

जोहड़  के पास बने होने के चलते विद्यालय के अंदर पानी भर जाता है. पूरा विद्यालय परिसर पानी से लव-लब भर जाता है जिसके कारण  अनहोनी होने का अंदेशा है. प्रशासन के अधिकारियों को कई बार इसके बारे में अवगत कराया गया, लेकिन  आज तक किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई.

इसी विद्यालय के पास हवाई पट्टी भी बनी है जिसके कारण विद्यालय के अंदर दीवार गिरने की संभावनाएं हो सकती हैं. यहां के सरपंचों ने अनेकों बार क्षेत्र के तत्कालीन विधायक व मंत्री, जिला शिक्षा अधिकारी, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को इसके बारे में अवगत करा दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है. ग्रामीण क्षेत्र में दूर-दराज इलाके में विद्यालय स्थित होने के कारण कोई भी अधिकारी निरीक्षण करने नहीं आता है. 

Advertisement

पानी भरने से विद्यालय भवन गिरने की आशंका

उसके कारण इसका विकास नहीं हो पा रहा और ना ही यह पानी निकालने की व्यवस्था हो रही. पानी का भराव होने के कारण विद्यालय भवन गिरने के लिए संभावनाओं को लेकर विद्यालय के अंदर नामांकन भी दिनों दिन गिरता जा रहा है. कल की स्थिति को लेकर तो यहां के प्रधानाचार्य ने कहा कि प्रशासन सुनवाई नहीं कर रहा है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather: राजस्थान में तेज बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, 28-30 जून को लेकर IMD का अलर्ट जारी

Advertisement