विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: अलवर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में भरा बारिश का पानी, अनहोनी की आशंका

पूरा विद्यालय परिसर पानी से लव-लब भर जाता है जिसके कारण  अनहोनी होने का अंदेशा है. प्रशासन के अधिकारियों को कई बार इसके बारे में अवगत कराया गया, लेकिन  आज तक किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई.

Read Time: 2 mins
Rajasthan News: अलवर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में भरा बारिश का पानी, अनहोनी की आशंका
विद्यालय में भरा बारिश का पानी

राजस्थान में बीते दिनों से कई इलाकों में तेज बारिश हुई है. आगामी 48 घंटों के दौरान मौसम विभाग ने कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. तेज बारिश के कारण अलवर एक स्कूल में पानी घुस गया. जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. पानी भरने की वजह से विद्यालय भवन के गिरने की संभावना भी बढ़ती जा रही है.

जोहड़ के पास होने से विद्यालय में भर जाता पानी

जोहड़  के पास बने होने के चलते विद्यालय के अंदर पानी भर जाता है. पूरा विद्यालय परिसर पानी से लव-लब भर जाता है जिसके कारण  अनहोनी होने का अंदेशा है. प्रशासन के अधिकारियों को कई बार इसके बारे में अवगत कराया गया, लेकिन  आज तक किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई.

इसी विद्यालय के पास हवाई पट्टी भी बनी है जिसके कारण विद्यालय के अंदर दीवार गिरने की संभावनाएं हो सकती हैं. यहां के सरपंचों ने अनेकों बार क्षेत्र के तत्कालीन विधायक व मंत्री, जिला शिक्षा अधिकारी, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को इसके बारे में अवगत करा दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है. ग्रामीण क्षेत्र में दूर-दराज इलाके में विद्यालय स्थित होने के कारण कोई भी अधिकारी निरीक्षण करने नहीं आता है. 

पानी भरने से विद्यालय भवन गिरने की आशंका

उसके कारण इसका विकास नहीं हो पा रहा और ना ही यह पानी निकालने की व्यवस्था हो रही. पानी का भराव होने के कारण विद्यालय भवन गिरने के लिए संभावनाओं को लेकर विद्यालय के अंदर नामांकन भी दिनों दिन गिरता जा रहा है. कल की स्थिति को लेकर तो यहां के प्रधानाचार्य ने कहा कि प्रशासन सुनवाई नहीं कर रहा है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather: राजस्थान में तेज बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, 28-30 जून को लेकर IMD का अलर्ट जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कोटा में एक और छात्र ने किया सुसाइड, झारखंड का रहने वाला था ऋषित; इस साल 10 छात्र कर चुके आत्महत्या
Rajasthan News: अलवर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में भरा बारिश का पानी, अनहोनी की आशंका
Girl student who returned after giving exam in Prayagraj BSTC committed suicide in Dausa, family members do not want any action
Next Article
प्रयागराज BSTC में एग्जाम देकर लौटी छात्रा ने अपने घर दौसा में की खुदकुशी, परिवार वाले नहीं चाहते कोई कार्रवाई
Close
;