विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather: राजस्थान में तेज बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, 28-30 जून को लेकर IMD का अलर्ट जारी

राजस्थान के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे के दौरान तेज बारिश ने लोगों को गर्मी से बड़ी राहत दिलाई. धौलपुर में बुधवार को 65 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा 28 से 30 जून तक जयपुर समेत कई हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान है.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Weather: राजस्थान में तेज बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, 28-30 जून को लेकर IMD का अलर्ट जारी
बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत

Rajasthan Weather: राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान कई हिस्सों में बादलों के गरजने के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई. इस दौरान धौलपुर में सबसे ज्यादा बारिश (Rain in Rajasthan) रिकॉर्ड की गई. बारिश के चलते पाली में हुए एक हादसे में भाई-बहन की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 48 घंटों के दौरान उदयपुर, कोटा, जोधपुर संभाग में कहीं कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है.

धौलपुर में हुई 65 मिमी बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार शाम साढ़े पांच बजे तक धौलपुर में 65 मिलीमीटर, चित्तौड़गढ़ में 27.8 मिलीमीटर, सीकर में 10 मिलीमीटर, फलोदी में 8.8 मिलीमीटर, करौली में 6.5 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा जयपुर, अलवर, नागौर, पाली, सिरोही, भरतपुर, उदयपुर और चूरू में भी हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई. 

छुज्जा गिरने से दो की मौत, 3 घायल

इस दौरान बुधवार को बीकानेर में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस, गंगानगर में 42.3 डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर में 42 डिग्री, जैसलमेर में 41.7 डिग्री, जोधपुर में 41.2 डिग्री, चूरू में 40.9 डिग्री, पिलानी में 40.8 डिग्री और राज्य के अन्य सभी प्रमुख स्थानों पर तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया है. बारिश के कारण पाली के बाली थाना क्षेत्र में दुकान का छज्जा गिर गया, जिससे भाई-बहन की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए. 

बाली के थानाधिकारी परबत सिंह ने बताया कि बारिश के चलते बीजापुर गांव में दुकान का छज्जा गिरने से उसके नीचे बैठे कमलेश (12) और उसकी बहन सानिया (6) की मौत हो गई जबकि उसके माता पिता व अन्य व्यक्ति घायल हो गया. घायलों को बाली अस्पताल में प्राथमिक इलाज करने के बाद सुमेरपुर भेज दिया गया है. 

जयपुर समेत कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आगे जानकारी दी कि राज्य के पूर्वी हिस्सों में आगामी दिनों में बादलों के गरजने, बारिश की संभावना है. इसके अलावा आगामी 48 घंटों के दौरान उदयपुर, कोटा, जोधपुर संभाग में कहीं कहीं भारी बारिश (Heavy Rain Alert in Rajasthan) होने का अनुमान है. वहीं, 28 से 30 जून के दौरान पूर्वी राजस्थान के कई भागों में  वज्रपात की गतिविधियां जारी रहने और भरतपुर, जयपुर संभाग में भारी बारिश होने की सींभावना है.

यह भी पढ़ें- बारां में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की कराई हत्या, अवैध संबंध में बन रहा था रोड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा कहां हैं? नेता प्रतिपक्ष ने सदन में उठाए सवाल, स्पीकर बोले- 'वो छुट्टी...'
Rajasthan Weather: राजस्थान में तेज बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, 28-30 जून को लेकर IMD का अलर्ट जारी
Attack on Rashtriya Karni Sena President Shiv Singh Shekhawat in Jaipur, Accusations against Mahipal Makrana
Next Article
तू तो BJP के पक्ष में बोलता है, और धड़ से मार दी गोली... राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत ने बताया कैसे हुआ हमला?
Close
;